Yogi Adityanath: सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, युद्ध स्तर पर राहत राशि देने का दिया निर्देश

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 18, 2020 | 13:03 IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना मामलों को लेकर आज अधिकारियों के साथ बैठक की है और उन्हें कोविड 19 से संबंधित दिशा-निर्देश दिए।

CM Yogi Adityanath chairs a meeting of senior government officers to review situation regarding COVID19 in UP
सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए ये आदेश 
मुख्य बातें
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर की अधिकारियों के साथ की बैठक
  • सीएम ने श्रमिकों की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया
  • उत्तर प्रदेश के करीब 24 लाख श्रमिकों को ₹1000 की राहत राशि का भुगतान हो चुका है- योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे प्रदेश में किए जा रहे कार्यों का जायज़ा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को श्रमिकों की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ कोरोना से निपटने के उपायों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

भुगतान का दिया निर्देश

 मुख्यमंत्री ने कहा, 'में लॉकडाउन के बाद श्रमिकों की समस्याओं को देखते हुए सरकार ने निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान का निर्देश दिया था।' सीएम योगी ने अधिकारियों को श्रमिकों की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मैंने लॉकडाउन के बाद श्रमिकों की समस्याओं को देखते हुए सरकार ने निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान का निर्देश दिया था।

युद्ध स्तर पर दिया राहत का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, 'इसके बाद प्रदेश की औद्योगिक इकाइयों में 512 करोड़ का भुगतान हो चुका। उत्तर प्रदेश के करीब 24 लाख श्रमिकों को ₹1000 की राहत राशि का भुगतान हो चुका है। मुख्यमंत्री ने बचे हुए अन्य लोगों को भी युद्ध स्तर पर राहत राशि देने के निर्देश दिया।'

अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती

इससे पहले शुक्रवार को योगी ने देशव्यापी लॉकडाउन को शुक्रवार को मौजूदा वक्त में अर्थव्यवस्था के लिए जहां एक चुनौती बताया था और इसे भविष्य के लिए बड़ा अवसर भी करार दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चीन से मोह भंग हुई कंपनियों के लिये विशेष पैकेज व सहूलियत देने को तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। यह बंद राज्य अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ी चुनौती के साथ ही बड़ा अवसर भी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर