योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत नाजुक, एम्स में चल रहा है इलाज

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 20, 2020 | 12:56 IST

Yogi Adityanath father: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट बीमार चल रहे हैं जिस वजह से उन्हें एम्स में एडिमट किया गया है। 

CM Yogi's father Anand singh admitted in  AIIMS Delhi
योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत नाजुक, एम्स में चल रहा है इलाज 
मुख्य बातें
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत गंभीर, एम्स में हैं भर्ती
  • एम्स में गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टरों की टीम कर रही है उनका इलाज
  • उत्तराखंड के यमकेश्वर निवासी हैं आनंद सिंह बिष्ट, रेंजर पद से हैं सेवानिवृत्त

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को बीमार होने के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आनंद सिंह की हालत गंभीर है  और डॉक्टर उन पर नजर बनाए हुए हैं। दरअसल आनंद सिंह बिष्ट पिछले काफी समय से अस्वस्थ्य चल रहे हैं और कुछ समय पहले उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

आईसीयू में रखा गया

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी के पिता की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें आईसीयू में रखा गया है और उनका डायलिसिस चल रहा है। यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही है। इससे पहले जब उनकी तबियत खराब हुई थी तो उन्हें देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया।

बीजेपी नेता ने ट्वीट कर किया डिलीट

 इससे पहले रविवार रात सोशल मीडिया में फेक खबर चल गई थी और बताया गया कि योगी के पिता का देहांत हो गया है जबकि यह खबर पूरी तरह से बेबुनियाद थी। बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के जबलपुर से भाजपा सांसद राकेश सिंह ने तो बकायदा ट्वीट कर श्रद्धांजलि तक दे थी। हालाकि बाद में उन्हें अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा था। टाइम्स नाउ के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल आनंद सिंह बिष्ट की हालत नाजुक बनी हुई है औऱ डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है।  

गढ़वाल में रहते हैं योगी के पिता

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के पिता उत्तराखंड के गढ़वाल स्थित यमकेश्वर ब्लॉक के पचूर गांव निवासी हैं। 90 के दशक में वन विभाग से फॉरेस्ट रेंजर पद से रिटायर होने वाले आनंद सिंह बिष्ट तभी से अपने गांव में रह रहे हैं। पिछली बार योगी की अपने पिता से हरिद्वार में मुलाकात हुई थी। योगी के भाई सीमा पर तैनात होकर देश की सेवा कर रहे हैं वहीं उनकी बहन साधारण जीवन यापन करती हैं जिनकी एक दुकान है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर