Bengal Coal Scam:'कोयला तस्करी' मामले में  पश्चिम बंगाल के आठ IPS अधिकारी दिल्ली तलब, ED का सख्त एक्शन 

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 11, 2022 | 17:14 IST

bengal coal scam: पश्चिम बंगाल में 8 आईपीएस अधिकारियों को ईडी ने तलब किया है, समन भेज पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है।

Bengal Coal scam case
Coal Scam Case में प्रवर्तन निदेशालय का बड़ा एक्शन 
मुख्य बातें
  • बंगाल के 8 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए नयी दिल्ली बुलाया 
  • 5 IAS अफसरों को भी तलब किया गया है 
  • CBI ने नवंबर 2020 में मामला दर्ज किया था

ED summons 8 IPS officers: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोयला तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल के आठ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए नयी दिल्ली बुलाया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी उन्होंने कहा कि जिन भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों को ईडी ने तलब किया है, उनमें ज्ञानवंत सिंह (एडीजी, सीआईडी), कोटेश्वर राव, एस. सेल्वामुरुगन, श्याम सिंह, राजीव मिश्रा, सुकेश कुमार जैन और तथागत बासु भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि आईपीएस अधिकारियों को नयी दिल्ली में ईडी कार्यालय में पेश होने की तारीख बता दी गई है। ईडी के अधिकारी ने कहा, 'इन आईपीएस अधिकारियों ने कोयला तस्करी मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस बात के सबूत हैं कि इन अधिकारियों को घोटाले से फायदा मिला। ये सभी उन इलाकों में तैनात थे, जहां तस्करी हुई।' 

5 IAS अफसरों को भी तलब किया गया है

गौर हो कि ईडी ने पिछले साल भी इन आठ में से सात अधिकारियों को तलब किया था।गौर हो कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की ओर से पश्चिम बंगाल में घोटालों की जांच की जा रही है इनमें कोयला तस्करी और शिक्षक भर्ती घोटाला भी शामिल हैं।

CBI ने नवंबर 2020 में मामला दर्ज किया था

केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी ने ने कोयला तस्करी मामले में अलग-अलग जांच शुरू की थी सीबीआई ने नवंबर 2020 में मामला दर्ज किया था, टीएमसी नेता विनय मिश्रा मामले में मुख्य आरोपी हैं कथित तौर पर वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी सहयोगी हैं विनय से बीते मार्च में ईडी ने भी पूछताछ की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर