कॉलेज की 80 लड़कियों ने एक साथ कटवाए अपने बाल, वजह जानकर आप भी करेंगे इनकी तारीफ

देश
 सृष्टि वर्मा
Updated Mar 06, 2020 | 08:25 IST

तमिलनाडु के कोयंबटूर के एक कॉलेज की 80 लड़कियों ने कैंसर पेशेंट महिलाओं के लिए अपने बाल दान में दे दिए। उनका मानना है कि पैसों से वे मदद नहीं कर सकती हैं लेकिन इस तरह उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकती हैं।

hair donation for cancer patients
कैंसर मरीज महिलाओं के लिए अपने बाल दान करती महिलाएं  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कैंसर मरीज महिलाओं के लिए कॉलेज की लड़कियों ने उठाया सराहनीय कदम
  • कोयंबटूर के एक कॉलेज की 80 लड़कियों ने एक साथ अपने बाल किए डोनेट
  • पैसों से मदद करने में सक्षम नहीं तो कैंसर मरीज महिलाओं को अपने बाल डोनेट करके देंगी खुशी
  • इन बालों से कैंसर मरीजों के लिए विग बनाए जाएंगे जो उनके चेहरे पर खुशी ला सकता है

नई दिल्ली : बाल महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाता है। यूं ही नहीं घने, लंबे व काले बालों के नाम पर लाखों-करोड़ों का बिजनेस चलाया जाता है। अगर किसी महिला को बालों से संबंधित कोई आम समस्या भी हो तो वह उसके लिए परेशानी का एक बड़ा सबब बन जाता है।

वहीं एक कैंसर पीड़ित महिला के लिए ये कितना बड़ा अभिशाप होता होगा आप इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसमें मरीज के सिर के बाल पूरी तरह से झड़ जाते हैं फिर चाहे वह पुरुष हो या फिर महिला। पुरुषों के लिए तो एक बार को सोचा जा सकता है लेकिन महिलाओं के लिए ये समस्या किसी अभिशाप से कम नहीं होती। 

कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है तमिलनाडु के कोयंबटूर से। यहां पर कुछ महिलाएं व लड़कियां कैंसर पीड़ित अन्य महिलाओं के लिए अपने बाल दान में दे रही हैं। कैंसर के कारण झड़ चुके उनके बालों के चलते उन्हें होने वाली पीड़ा को समझते हुए इन महिलाओं ने उन्हें अपने बालों को दान में देने का फैसला किया।

 

 

इसके लिए बड़ी संख्या में लड़कियों व महिलाओं ने समूह में आकर अपने बाल डोनेट किए ताकि कैंसर मरीज महिलाओं के लिए नकली बाल बनाए जा सकें। कोयंबटूर के कॉलेज की लगभग 80 लड़कियों नेअपने बालों का कुछ हिस्सा कटवाकर उन्हें कैंसर मरीज महिलाओं के लिए दान किया।

इसका मकसद ये है कि उन बालों से कैंसर मरीजों के लिए विग (नकली बाल) बनाए जा सकें। इन लड़कियों ने कहा कि वे कैंसर मरीजों के लिए वित्तीय रुप से मदद नहीं कर सकती हैं ऐसे में उन्होंने इस तरह मदद करने का फैसला किया। अगर वे अपने बाल दान करती हैं तो इससे कुछ कैंसर मरीजों के चेहरे पर मुस्कान आ सकती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर