कांग्रेस ने प्रतिभा वीरभद्र सिंह को हिमाचल प्रदेश की अध्यक्ष नियुक्त किया

Himachal Pradesh Congress: प्रतिभा वीरभद्र सिंह को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू को अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Pratibha Virbhadra Singh
प्रतिभा वीरभद्र सिंह 

कांग्रेस ने प्रतिभा वीरभद्र सिंह को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सिंह सुक्खू को क्रमशः कांग्रेस विधायक दल (CLP) का नेता और अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

प्रतिभा सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और मंडी लोकसभा से सांसद हैं। उन्हें कुलदीप राठौर की जगह राज्य में पार्टी इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के लिए संचालन समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया, आशा कुमारी को इसके संयोजक के रूप में नियुक्त किया है। 

पार्टी द्वारा शुरू किए गए ये बदलाव इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आए हैं।

प्रतिभा सिंह का जन्म 16 जून 1956 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। उन्होंने 1985 में वीरभद्र सिंह से शादी की। वह उनकी दूसरी पत्नी थीं। प्रतिभा सिंह ने 2004 के आम चुनावों में महेश्वर सिंह को हराया। 2013 (उपचुनाव) के चुनावों में वह फिर से उसी सीट से चुनी गईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर