कांग्रेस ने BJP के गिनाए 8 'छल', बुकलेट जारी कर भगवा पार्टी को घेरा

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated May 26, 2022 | 15:52 IST

कांग्रेस नेता अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा, कांग्रेस ने महंगाई,बेरोजगारी और सेना के शौर्य का राजनीतिकरण करने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया।

Congress attack bjp over eight years of saffron party tenure
कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है।  |  तस्वीर साभार: PTI

Congress News : केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार को आए आठ साल हो गया, एक तरह सरकार अपने विभिन्न योजनाओं की उपलब्धियों पर पीठ थपथपा रही है वही मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस इस अवसर पर बुकलेट जारी कर सरकार की नाकामयाबी गिनवा रही है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर एक बुकलेट जारी किया, जिसका शीर्षक था '8साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल।' कांग्रेस नेता अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा, कांग्रेस ने महंगाई,बेरोजगारी और सेना के शौर्य का राजनीतिकरण करने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया।

कांग्रेस ने बताए 8 'छल'

  1. भाजपा है तो महंगाई है- अपने फायदे के लिए टैक्स बढ़ा कर आप जनता की जेब पर डाका डाल रहे हैं।
  2. देश को बेरोजगारी और अनपढ़ता के अंधकार में झोंका: वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट बताती है कि हम बहुत पीछे छूट गए हैं, देश में इस वक्त 48 करोड़ बेरोजगार है, 42 लाख सरकारी रिक्त पद हैं।
  3. अर्थव्यवस्था बेहाल :GDP बेहाल, रुपए में गिरावट आ रही है। जितना हमने 66 साल में कर्ज नहीं लिया, उतना 8 साल में ले लिया। बैंक घोटाले हो रहे हैं। PSU सेल पे, बिजली उत्पादन सेल पे, 25 एयरपोर्ट सेल पे...सभी सरकारी संस्थानों को बेचा जा रहा है।
  4. बीजेपी ने किसानों की आमदनी को दोगुना करने का ऐलान किया था लेकिन आमदनी तो दोगुना नहीं हुई, लेकिन दर्द सौ गुना दिया।
  5. कांग्रेस के मुताबिक, बीजेपी ने विकास नहीं किया। न ही इनका विकास से नाता है, इन्हें सिर्फ दंगा फैलाना आता है। कांग्रेस के मुताबिक, 8 साल में 3400 धार्मिक दंगे हुए हैं।
  6. बीजेपी ने पिछड़ों को पीछे छोड़ दिया। सरकार ने SC, ST,OBC से नाता तोड़ लिया है।
  7. कांग्रेस ने बॉर्डर और चीन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंच आ गई है।
  8. कांग्रेस ने कहा, बीजेपी शौर्य के नाम पर वोट मांग रही है लेकिन सेना के हितों पर चोट की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर