Assam Assembly elections 2021: असम में चुनाव प्रचार जोरों पर, कांग्रेस ने घोषित किए दो और उम्मीदवार

देश
भाषा
Updated Mar 11, 2021 | 16:25 IST

असम में तीन चरणों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस मे दो और उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। बता दें कि नतीजे 2 मई को आएंगे।

Congress declared 2 more candidates for Assam election
असम में चुनाव प्रचार जोरों पर, कांग्रेस ने घोषित किए दो और उम्मीदवार 

126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए अब तक कांग्रेस 68 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। यहां पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इससे पहले बुधवार को पार्टी ने 26 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। साथ ही यहां के चुनावों के लिए वरिष्ठ नेताओं मोहन प्रकाश और जयदेव जेना को विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

7 मार्च को अपनी पहली सूची में कांग्रेस ने 40 नामों को जारी किया था। इसमें अहम उम्मीदवार प्रद्युत कुमार भुइयां हैं जो नलबाड़ी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं मिस्बाहुल इस्लाम लस्कर बोरखोला से अपनी किस्मत आजमाएंगे। कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया नाजिरा सीट से मैदान में हैं और पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन समागरी से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने गोहपुर से असम कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा, बरचल्ला से राम प्रसाद शर्मा और तेजपुर से अनुज कुमार मच को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने खुमताई से बिस्मार्क गोगोई और जोरहाट से राणा गोस्वामी को मैदान में उतारा है।

असम की कुल 126 विधानसभा सीटों में से 8 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए और 16 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। बता दें कि असम में तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर