कांग्रेस देश की इकलौती पार्टी जो अध्यक्ष का करती है चुनाव, बीजेपी के आरोपों पर अजय माकन का पलटवार

बीजेपी के आरोपों पर तंज कसते हुए अजय माकन ने कहा कि अगर किसी दल में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होता है तो वो कांग्रेस ही है।

Congress President election, Rahul gandhi, sonia gandhi, ashok gehlot
अजय माकन कांग्रेस के कद्दावर नेता 
मुख्य बातें
  • 17 अक्टूबर को है कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव
  • सितंबर के आखिरी हफ्ते में चुनावी प्रक्रिया की शुरुआत
  • मनीष तिवारी चुनावी प्रक्रिया पर उठा चुके हैं सवाल

कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा उसकी औपचारिक प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हो जाएगी। अगर एक से ज्यादा उम्मीदवारों में नामांकन दाखिल नहीं किया तो निर्विरोध चेहरा अध्यक्ष होगा। अगर चुनाव करने की नौबत आई तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। लेकिन कांग्रेस के कद्वावर नेता अजय माकन का कहना है कि उनकी पार्टी इकलौती है जहां अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होता है। 

बीजेपी पर कांग्रेस ने कसा तंज
कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस देश की एकमात्र पार्टी है जिसके अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होता है।कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी माकन चार सितंबर को दिल्ली में पार्टी की प्रस्तावित 'हल्ला बोल' रैली की तैयारियों का जायजा लेने यहां पहुंचे थे.उन्होंने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति चुनाव पार्टी के नियमों के अनुसार होगा।सभी को संतुष्ट होना चाहिए क्योंकि किसी भी राजनीतिक दल में चुनाव नहीं होते हैं। क्या किसी ने बीजेपी में जेपी नड्डा के चुनाव के बारे में सुना है, क्या किसी ने अमित शाह के चुनाव के बारे में सुना है? उन्होंने कहा।नड्डा भाजपा के अध्यक्ष हैं जबकि शाह उनके पूर्ववर्ती थे।अभ्यास की निष्पक्षता पर पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा उठाई जा रही आपत्तियों के जवाब में, माकन ने कहा कि चुनाव पार्टी की परंपरा और नियमों के अनुसार हो रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं को क्यों डरा रहा है 2000 का चुनाव ! जानें उस वक्त क्या हुआ था

मनीष तिवारी उठा चुके हैं सवाल
ऐसी अटकलें हैं कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस पद के लिए विचार किया जा रहा है।माकन ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और गहलोत के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर के पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। बैठक के दौरान, गहलोत ने कहा कि देश में मौजूदा स्थिति किसी से छिपी नहीं है और दावा किया कि लोकतंत्र खतरे में है और भाजपा ध्रुवीकरण की राजनीति में लिप्त है। बता दें कि हाल ही में पार्टी के कद्दावर नेता मनीष तिवारी ने कहा कि एक तरफ तो मतदाता सूची को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है तो मतदान निष्पक्ष कैसे होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर