कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने विधानसभा में कहा- जब बलात्कार रोका न जा सके, तो लेट जाओ और आनंद लो

Congress leader KR Ramesh Kumar: कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने कर्नाटक विधानसभा में कहा कि जब रेप रोका नहीं जा सके तो लेटे रहो और एन्जॉय करो। उनकी बात पर स्पीकर हंसते हैं।

Congress MLA Ramesh Kumar
केआर रमेश कुमार  

बेंगलुरू: कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में बलात्कार को लेकर बेहद अपमानजनक टिप्पणी की। विधानसभा में कुमार ने कहा कि एक कहावत है कि जब बलात्कार अपरिहार्य हो, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष बिल्कुल उसी स्थिति में थे। कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने इस पर कार्रवाई करने की बजाय इस पर हंस दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक का यह बयान तब आया जब विधायकों ने विधानसभा में किसानों की समस्याओं पर बहस के लिए अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी पर समय के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब अध्यक्ष ने सवाल किया कि अगर सभी के पास समान समय होगा तो सत्र कैसे चलेगा। 

2019 में रमेश कुमार ने अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कहा था कि वह एक बलात्कार पीड़िता की तरह महसूस करते हैं। उन्होंने तब कहा था कि मेरी हालत रेप पीड़िता जैसी है। बलात्कार सिर्फ एक बार हुआ था। अगर आपने इसे वहीं छोड़ दिया होता, तो यह बीत जाता। जब आप शिकायत करते हैं कि बलात्कार हुआ है, तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब हुआ और कितनी बार हुआ? रेप एक बार होता है लेकिन कोर्ट में 100 बार रेप होता है। यह मेरी हालत है।

कांग्रेस विधायक वीरेंद्र सिंह के बिगड़े बोल, किया शहीदों का अपमान, CDS रावत की शहादत को चुनावों से जोड़ा

Times Now से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने विधानसभा के अंदर कुमार की टिप्पणी पर कांग्रेस की खिंचाई की। उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को अपने विधायक को बर्खास्त कर देना चाहिए। कुमार के बयान पर स्पीकर कागेरी की प्रतिक्रिया पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी को महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

Rape के मामलों में राजस्थान देश में नंबर 1, भारत में हर दिन हो रहा है 77 महिलाओं से बलात्कार: NCRB

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर