अग्निपथ योजना के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, बोले- सही दिशा में एक सुधार है

देश
भाषा
Updated Jun 16, 2022 | 23:14 IST

मोदी सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लाई। युवा इसके विरोध में देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इस स्कीम का समर्थन करते हुए कहा कि सही दिशा में एक बहुत जरूरी सुधार है और सशस्त्र बलों को रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं होना चाहिए।

Congress leader Manish Tewari came out in support of Agnipath Scheme, said there is a reform in the right direction
कांग्रेस नेता और सांसद मनीष तिवारी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता एवं सांसद मनीष तिवारी ने अग्निपथ योजना को लेकर गुरुवार को अपनी पार्टी के रुख से अलग विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नई अग्निपथ योजना सही दिशा में एक बहुत जरूरी सुधार है और सशस्त्र बलों को रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं होना चाहिए। सरकार ने मंगलवार को दशकों पुरानी चयन प्रक्रिया में बड़े बदलाव के तहत सेना, नौसेना और वायुसेना में चार साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर सैनिकों की भर्ती के लिए योजना की शुरुआत की।

मनीष तिवारी ने कहा कि यह एक ऐसा सुधार है जिसकी बहुत जरूरत है और यह सही दिशा में एक सुधार है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि मैं अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया को लेकर चिंतित युवाओं के साथ सहानुभूति रखता हूं। वास्तविकता यह है कि भारत को अत्याधुनिक हथियारों से लैस टैक्नोलॉजी के लिए युवा सशस्त्र बल की आवश्यकता है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सशस्त्र बलों को रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं होना चाहिए।

उनका यह बयान उनकी पार्टी के रुख के विपरीत है, क्योंकि कांग्रेस ने इस योजना पर सरकार की आलोचना की है और इसे स्थगित रखने की मांग भी की है। कांग्रेस का कहना है कि विशेषज्ञों और अन्य लोगों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद ही इस बारे में अगला कदम उठाया जाना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर