'सरकार की प्राथमिकता जॉब्स होनी चाहिए, वो नागरिकों की जासूसी कर रहे'; बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बेरोजगारी के मसले पर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सरकार की प्राथमिकता युवाओं के लिए नौकरी होनी चाहिए, लेकिन भाजपा सरकार की प्राथमिकता नागरिकों की जासूसी है।

Priyanka Gandhi Vadra
प्रियंका गांधी वाड्रा 
मुख्य बातें
  • बेरोजगारी को लेकर निशाने पर बनी हुई है मोदी सरकार
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार को घेरा है
  • बेरोजगारी को लेकर आंकड़े परेशान करने वाले हैं

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बेरोजगारी के मसले पर केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस महासचिव ने मोदी सरकार को उस रिपोर्ट पर घेरा है, जिसमें दावा किया गया है कि देश में 3.03 करोड़ युवा बेरोजगार हैं। पिछले 4 साल से लगातारा बेरोजगारी बढ़ रही है। उनका कहना है कि सरकार की प्राथमिकता युवाओं को रोजगार देने की होनी चाहिए, लेकिन वो नागरिकों की जासूसी कर रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने 'दैनिक भास्कर' अखबार की खबर को ट्वीट करते हुए लिखा कि सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए युवाओं के लिए जॉब्स, लेकिन भाजपा सरकार की प्राथमिकता है नागरिकों की जासूसी। देश को युवा एजेंडा चाहिए, देश को युवाओं के लिए रोजगार का रोडमैप चाहिए। 

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिर्फ 4 साल में 1.26 करोड़ युवा बेरोजगार बढ़ गए हैं। इस समय 1.18 करोड़ से ज्यादा ग्रेजुएट बेरोजगार हैं। ये आंकड़े बेरोजगारी का डेटा जारी करने वाली संस्था सेंटर फॉर मॉनीटिरिंग इंडियन इकोनॉमी के हैं। नए आंकड़े 2020 में देशभर में लगे लॉकडाउन के दौर से भी ज्यादा हैं। तब देश में 2.93 करोड़ युवा बेरोजगार थे। आंकड़ों के अनुसार, 1.24 करोड़ युवा ऐसे भी हैं, जो रोजगार तो चाहते हैं, लेकिन थक कर काम नहीं खोज रहे। यदि इन्हें भी जोड़ लिया जाए तो बेरोजगारों की संख्या 4.27 करोड़ हो जाएगी।  

इससे पहले प्रियंका गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि पार्टी को प्रयागराज में युवा घोषणापत्र जारी करने से रोका गया। प्रियंका ने ट्वीट किया कि भाजपा नेता भीड़ के साथ अभियान चलाएं, नफरत भरी बातें करें। प्रशासन का कोई एक्शन नहीं। लेकिन कांग्रेस पार्टी को आज प्रयागराज में युवा घोषणापत्र जारी करने से रोका गया। सरकार के दबाव में चुनाव आयोग और प्रशासन युवाओं के एजेंडे को दबाने और लोकतंत्र को कुचलने में लगा हुआ है। निष्पक्षता?

पेगासस पर फिर बवाल, राहुल गांधी बोले- यह देशद्रोह, BJP सांसद ने किया सवाल- क्‍या यह वाटरगेट है?

प्रियंका गांधी का आरोप कहा- 'देश में युवाओं को बहकाने की राजनीति हो रही है'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर