Rahul Gandhi: 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर सिविल सोसायटी से मिले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा- लंबी लड़ाई के लिए हूं तैयार

Rahul Gandhi: ‘स्वराज इंडिया’ के योगेंद्र यादव ने बैठक के बाद कहा कि एक आम सहमति है कि हम कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करते हैं, क्योंकि ये उस समय की आवश्यकता है जिसके साथ हम जुड़ने के लिए सहमत हुए हैं।

Congress leader Rahul Gandhi interacts with civil society regarding Bharat Jodo Yatra said I am ready for a long fight
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर सिविल सोसायटी से मिले राहुल गांधी
  • 7 सितंबर को शुरू होगी 'भारत जोड़ो यात्रा
  • कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का स्वागत- योगेंद्र यादव

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में 'भारत जोड़ो यात्रा' पर नागरिक समाज संगठनों और प्रमुख हस्तियों के साथ बातचीत की। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ये यात्रा उनके लिए ‘तपस्या’ की तरह है और भारत को एकजुट करने की लंबी लड़ाई के लिए वह तैयार हैं। यात्रा 7 सितंबर को शुरू होने वाली है। 

'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर सिविल सोसायटी से मिले राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra को सिविल सोसाइटी से जोड़ने की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी जल्द करेंगे बैठक

राहुल गांधी ने बैठक में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों, लेखकों और बुद्धिजीवियों समेत कई प्रतिनिधियों के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' पर चर्चा की। राहुल गांधी के साथ यहां हुई बैठक में ‘स्वराज इंडिया’ के योगेंद्र यादव, योजना आयोग की पूर्व सदस्य सैयदा हमीद, ‘एकता परिषद’ के पीवी राजगोपाल, सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन और कई अन्य सामाजिक एवं गैर सरकारी संगठनों के करीब 150 प्रतिनिधि शामिल हुए।

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने इस यात्रा के उद्देश्य का उल्लेख करते हुए कहा कि इस यात्रा में मेरे साथ कोई चले न चले, मैं अकेला चलूंगा। साथ ही राहुल गांधी ने सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों से कहा कि मैं जानता हूं कि ये देश को जोड़ने की लंबी लड़ाई है। मैं इस लड़ाई के लिए तैयार हूं। इसके अलावा राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि भारत की राजनीति का ध्रुवीकरण हो गया है। हम अपनी यात्रा में लोगों को बताएंगे कि कैसे एक तरफ आरएसएस की विचारधारा है और दूसरी तरफ हम लोगों की सबको साथ लेकर चलने की विचारधारा है। हम इस विश्वास को लेकर यात्रा शुरु कर रहे हैं कि भारत के लोग तोड़ने की नहीं, बल्कि जोड़ने की राजनीति चाहते हैं।

अब 7 सितंबर से शुरू होगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी करेंगे नेतृत्व

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत- योगेंद्र यादव

‘स्वराज इंडिया’ के योगेंद्र यादव ने बैठक के बाद कहा कि एक आम सहमति है कि हम कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करते हैं, क्योंकि ये उस समय की आवश्यकता है जिसके साथ हम जुड़ने के लिए सहमत हुए हैं। रूप अलग-अलग होंगे, लेकिन हम इस यात्रा के साथ शामिल होने के लिए सहमत हुए हैं।  

कांग्रेस पार्टी मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए लोगो, टैगलाइन और वेबसाइट लॉन्च करने की योजना बना रही है। 'भारत जोड़ो यात्रा' 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू होगी। 500 किलोमीटर लंबी, 150-दिवसीय 'नॉन-स्टॉप' पदयात्रा, जो देशभर के 12 राज्यों को कवर करेगी। साथ ही कांग्रेस पार्टी चार सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के मुद्दे पर 'हल्ला बोल-दिल्ली चलो' रैली आयोजित करने की तैयारी में है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर