कोरोना पॉजिटिव हुईं सोनिया गांधी, 8 जून को ED के सामने होना है पेश

Sonia Gandhi : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव हुई हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी दी है। सोनिया कोविड-19 की दोनों डोज ले चुकी हैं। बता दें कि मनीलॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को तलब किया है।

Congress leader Sonia Gandhi tests Covid positive
कोरोना से संक्रमित हुईं सोनिया गांधी। 

नई दिल्ली : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव हुई हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी दी है। सोनिया कोविड-19 की दोनों डोज ले चुकी हैं। बता दें कि मनीलॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को तलब किया है। जांच एजेंसी ने कांग्रेस के दोनों नेताओं को आठ जून को अपने समक्ष पेश होने के लिए कहा है। राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं। सूत्रों का कहना है इसी वजह से प्रियंका गांधी ने 2 दिन के लखनऊ दौरे की जगह बुधवार रात लखनऊ से वापस लौट आईं।

सुरजेवाला ने कहा कि जैसा कि पहले कहा जा चुका है कि कांग्रेस अध्यक्ष 8 जून को ईडी के सामने पेश होंगी। फिर भी यदि इस मामले में उनके कार्यक्रम में यदि किसी तरह की बदलाव होता है तो हम आपको सूचित करेंगे।

हाल के दिनों में पार्टी नेताओं से मिली हैं सोनिया
सुरजेवाला ने बताया कि पिछले सप्ताह सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें की हैं। बुधवार शाम को उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया। सुरजेवाला ने कहा, 'कुछ नेताओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सोनिया गांधी को हल्का बुखार है। पॉजिटिव होने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। चिकित्सा परामर्श लेने के बाद वह इससे उबर रही हैं।'

विदेश दौरे पर हैं राहुल गांधी
नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। कांग्रेस के इन दोनों नेताओं को पूछताछ के लिए आठ जून को पेश होना है। जबकि राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने एजेंसी से पेशी के लिए वक्त मांगा है। राहुल ने कहा है कि वह विदेश से लौटने के बाद जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे। ईडी पवन बंसल, मल्लिकार्जुन एवं कांग्रेस के अन्य नेताओं से पूछताछ कर चुका है।

राजनीतिक विरोधियों को डरा रही है सरकार-सिंघवी
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को डराने के लिए सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। सिंघवी ने कहा कि सरकार अपने हर राजनीतिक विरोधी को सरकार डरा-धमका रही है। वह नहीं चाहती कि देश के ज्वलंत मुद्दों पर आम लोगों का ध्यान जाए। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर