Congress:अब यूपी कांग्रेस में बगावत के संकेत, रायबरेली से विधायक अदिति सिंह को 'कारण बताओ नोटिस' जारी

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 18, 2019 | 12:49 IST

Show Cause Notice to Aditi Singh: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के परंपरागत गढ़ रायबरेली में बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं, वहां से विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

ADITI SINGH
रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कांगेस पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है अब पार्टी ने अपने पुराने गढ़ रायबरेली से विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) को कारण बताओ नोटिस ( show cause notice) जारी कर उनसे जबाव मांगा है। बताया जा रहा है कि अदिति सिंह ने बुधवार को विधानसभा के विशेष सत्र में पहुंचकर सभी को हैरान कर दिया था।

कारण बताओ नोटिस में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पार्टी ने दो दिन के विशेष सत्र के बहिष्कार का फैसला किया था और इस संबंध में व्हिप भी जारी किया था। लेकिन अदिति ने पार्टी के निर्देश की अवहेलना की।

लल्लू ने अदिति से कहा कि उनका सत्र में शामिल होना ‘‘अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि है ।’’ अदिति से दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। अदिति के पार्टी निर्णय की अवहेलना कर विशेष सत्र में शामिल होने से सदन में उस समय मौजूद रहे विधायक आश्चर्यचकित हो गये थे ।

अदिति सिंह यह भी कहा था कि वह पढ़ी-लिखी विधायक हैं इसलिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने का समर्थन किया खास बात ये है कि अदिति उसी दिन यूपी सदन में पहुंची थी जब प्रियंका गांधी  लखनऊ में पैदल मार्च के लिए आई थीं। माना जा रहा है अदिति सिंह जल्दी ही बीजेपी का दामन थाम सकती हैं। 

 

 

गौरतलब है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का कांग्रेस ने ऐलान किया था लेकिन विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की घोषणा के बाद भी सदन में भाषण दिया था।

वहीं कहा जा रहा है कि रायबरेली में अदिति सिंह के घर के बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया और वो अदिति सिंह से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

योगी सरकार ने भी अदिति को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी, गौरतलब है कुछ समय पहले रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव पेश होने को लेकर रायबरेली टोल प्लाजा पर अदिति सिंह पर हमला हुआ था, इसके बाद उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद योगी सरकार ने अदिति सिंह को ये सुविधा दी है। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर