President Row: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी की आलोचना की, कहा- संस्था को देना होगा सम्मान

President Row: अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करते हुए कहा कि जब हम विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तो पत्रकारों ने पूछा कि हम कहां जाना चाहते हैं। मैंने गलती से केवल एक बार 'राष्ट्रपत्नी' कहा। मैंने पत्रकारों से अपना वीडियो न दिखाने का आग्रह किया, जहां मैंने गलती की थी। बी

Congress MP Manish Tewari criticized the rashtrapatni remark said Respect has to be given to the institution
मनीष तिवारी ने 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी की आलोचना की। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मनीष तिवारी ने 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी की आलोचना की
  • संस्था को देना होगा सम्मान- मनीष तिवारी
  • राष्ट्रपति से मांगेंगे माफी- अधीर रंजन चौधरी

President Row: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की ओर से 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जारी तीखी नोकझोंक के बीच अब कांग्रेस के ही सांसद मनीष तिवारी ने बिना नाम लिए उनपर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि संवैधानिक पद पर आसीन कोई भी व्यक्ति, चाहे वह पुरुष हो या महिला, "समान रूप से माननीय" है और उसे और उसके पद को सम्मान देना ही चाहिए। 

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी की आलोचना की

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि "महिला हो या पुरुष, कोई भी संवैधानिक पद पर आसीन है, वह समान रूप से माननीय है। उसे और उसके पद को सम्मान दिया जाना चाहिए। विशेष पद पर बैठा व्यक्ति उसी पद के अनुरूप हो जाता है। जेंडर के चक्रव्यूह में खो जाने का कोई मतलब नहीं है। गुरुवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी के बाद बीजेपी ने विपक्षी दल कांग्रेस की खिंचाई की। बीजेपी ने कांग्रेस नेता पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर "जानबूझकर सेक्सिस्ट अपमान" करने का आरोप लगाया और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की।

Sawal Public Ka:हिंदी का अधूरा ज्ञान या राष्ट्रपति का अपमान, कांग्रेस में 'परिवार' बड़ा या देश की प्रथम नागरिक?

राष्ट्रपति से माफी मांगेंगे- अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान का बचाव किया और कहा कि उनका कभी भी राष्ट्रपति का अपमान करने का इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति से माफी मांगेंगे, लेकिन इन पखंडियों से नहीं और उन्होंने बीजेपी पर इस मुद्दे पर एक तिल का पहाड़ बनाने का आरोप लगाया।

राष्ट्रपति के खिलाफ टिप्पणी मामले में अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ एफआईआर, मध्य प्रदेश में केस दर्ज

अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करते हुए कहा कि जब हम विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तो पत्रकारों ने पूछा कि हम कहां जाना चाहते हैं। मैंने गलती से केवल एक बार 'राष्ट्रपत्नी' कहा। मैंने पत्रकारों से अपना वीडियो न दिखाने का आग्रह किया, जहां मैंने गलती की थी। बीजेपी अब इस पर विवाद खड़ा कर रही है। मुझे क्या करना चाहिए? मैंने कहा और महसूस किया कि मैंने गलत शब्द कहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर