फारुक अब्दुल्ला ने शशि थरूर को लिखी चिट्ठी, कांग्रेस MP ने ट्विटर पर शेयर कर कही ये बात

देश
Updated Dec 06, 2019 | 07:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कश्मीर में नजरबंद नेता फारुक अब्दुल्ला ने शशि थरूर की एक चिट्ठी का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'we are not criminals' थरूर ने ये चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की है।

shashi tharoor
शशि थरूर 
मुख्य बातें
  • फारुक अब्दुल्ला ने शशि थरूर की एक चिट्ठी का दिया है जवाब, जिसे कांग्रेस नेता ने शेयर किया है
  • एक माह पहले थरूर ने लिखी थी उन्हें चिट्ठी जिसका दिया है उन्होंने जवाब
  • अब्दुल्ला ने उन्हें चिट्ठी लिखने के लिए धन्यवाद कहा साथ ही कहा- we are not criminals
  • NC नेता और कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला कश्मीर में हैं नजरबंद

नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की एक चिट्ठी अपने ट्विटर पर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए गिरफ्तारी को एक औजार की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। इस चिट्ठी में फारुक अब्दुल्ला ने शशि थरूर का उन्हें चिट्ठी लिखने के लिए धन्यवाद दिया है जो उन्हें एक महीने के बाद मिली थी। 

चिट्ठी में फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि अधिकारी समय पर चिट्ठी उन तक पहुंचाने में नाकाम रहे। उन्होंने लिखा - चिट्ठी के लिए थैंक्यू, जो आपने 21 अक्टूबर 2019 को मुझे लिखी थी और मुझे आज मेरे मजिस्ट्रेट ने लाकर दी जब मैं कैद में हूं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे समय पर मेरी चिट्ठी मुझ तक नहीं पहुंचा सके। मुझे लगता है कि संसद के एक वरिष्ठ सदस्य के साथ इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है।

 


चिट्ठी के अंत में उन्होंने लिखा- हम अपराधी नहीं हैं (we are not criminals)

शशि थरूर ने इस चिट्ठी को ट्वीट करते हुए लिखा कि संसद के सदस्यों को संसदीय मर्यादाओं के तहत सत्र में भाग लेने की अनुमति मिलनी चाहिए। वरना गिरफ्तारी को विपक्ष की आवाज दबाने के लिए एक औजार की तरह इस्तेमाल किया जाने लगेगा। संसद में भागीदारी लोकतंत्र और एक संप्रभु देश के लिए बहुत ही जरूरी है। 

आपको बता दें कि श्रीनगर से लोकसभा सांसद फारुक अब्दुल्ला को 5 अगस्त को घाटी से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एक दिन पहले सुरक्षा कारणों के मद्देनजर हिरासत में लिया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर