पुलिस डिटेंशन सेंटर में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक, खाद्य पदार्थों पर GST, अग्निपथ, गिरते रुपए पर हुई चर्चा

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की। इसके विरोध में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया। कांग्रेस नेताओं ने डिटेंशन सेंटर में ही महंगाई समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस संसदीय दल की अनौपचारिक बैठक की।

Congress Parliamentary Party meeting in Police Detention Center, discussion on GST on food items, Agnipath, falling rupee
डिटेंशन सेंटर में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेताओं और सांसदों ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ का विरोध करते हुए बुधवार को संसद भवन के बाहर धरना दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। कांग्रेस सांसदों ने ईडी की कार्रवाई का विरोध करते हुए संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकाला। इसके बाद वे विजय चौक पर धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। कांग्रेस सांसद और नेता पुलिस डिटेंशन सेंटर, किंग्सवे कैंप, दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अनौपचारिक बैठक के दौरान मूल्य वृद्धि (Price rise), अग्निपथ (Agnipath), खाद्य पदार्थों पर जीएसटी (GST on food items), राष्ट्रीय सुरक्षा (National security), गिरते रुपये और भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करते हुए।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आज हमारे सांसदों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोकतंत्र की हत्या है। संसद में मोदी सरकार महंगाई पर चर्चा नहीं होने दे रही है। राजनीतिक प्रतिशोध के खिलाफ हम आवाज उठा रहे हैं तो हमें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ भगवान, प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री जानते हैं कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है। यह भारत में लोकतंत्र को कुचलने का काम चल रहा है।

पार्टी के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े कौन से कागजात हैं जिनकी कई वर्षों से जांच की जा रही है? एक समय में यह भी कहा गया था कि इस मामले में कुछ नहीं है। फिर राहुल गांधी जी से पांच दिनों तक पूछताछ क्यों की गई। उन्होंने कहा कि मेरे समझ में नहीं आया कि जब मामला एक है, परिवार एक है, जब राहुल गांधी से 5 दिन कई घंटों तक पूछताछ की गई, तो फिर उसी मामले में सोनिया जी को बुलाने के लिए क्या जरूरत थी? राहुल जी जवान हैं, लेकिन सोनिया जी की उम्र काफी है, (वह) पिछले कुछ वर्षों से बीमार भी हैं। एजेंसी का दबाव तो जवान बर्दाश्त नहीं कर सकता।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर