गांधी, पटेल और अंबेडकर के विचारों को गलत प्रचारित किया जा रहा- सोनिया गांधी

देश
Updated Sep 12, 2019 | 14:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को आयोजित पार्टी मीटिंग में मौजूदा एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। आर्थिक मंदी पर सरकार को घेरते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है।

sonia gandhi
सोनिया गांधी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मीटिंग में सरकार पर साधा निशाना
  • अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार पर उठाए सवाल
  • गांधी पटेल और अंबेडकर के विचारों को दुष्प्रचारित करने का आरोप
  • कहा- मौजूदा सरकार प्रतिशोध की राजनीति करने में है व्यस्त

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की बैठक में मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा। श्रीमती गांधी ने ने इस दौरान देश में आर्थिक हालातों को बेहद चिंताजनक बताते हुए कहा कि आर्थिक मोर्चे पर यह सरकार की नाकामी को दर्शाता है। मंदी का दौर बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि सरकार केवल प्रतिशोध की राजनीति करने में व्यस्त है और गंभीर विषयों पर से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने पार्टी मीटिंग में कहा कि देश में लोकतंत्र की साख खतरे में है। जनादेश का बेहद खतरनाक स्तर पर दुरुपयोग किया जा रहा है। सरकार अपने एजेंडा को सिद्ध करने के लिए गांधी, पटेल और अंबेडकर जैसे महान नेताओं के विचारों को गलत ढंग से प्रचारित करने की कोशिश कर रही है।

इस मौके पर पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि इस स्थिति को ठीक करने के लिए दुष्प्रचार की नहीं बल्कि ठोस नीति की जरूरत है। उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के हालिया इंटरव्यू का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार को स्वीकार करना चाहिए की देश में अर्थव्यवस्था को लेकर समस्या है।

यह स्वीकार करना ही अच्छी शुरूआत होगी। बता दें कि राहुल गांधी ने मनमोहन सिंह के उस साक्षात्कार का उल्लेख किया जिसमें उन्होंने कहा था कि नोटबंदी और गलत ढंग से जीएसटी लागू करने के कारण ही अर्थव्यवस्था खराब हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर