माकन-सुरजेवाला-चिदंबरम-इमरान प्रतापगढ़ी; कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए कुल 10 उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने अजय माकन, रणदीप सिंह सुरजेवाला, पी चिदंबरम, राजीव शुक्ला, जयराम रमेश और इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

Congress
कई बड़े चेहरों को पार्टी ने दिया मौका 

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने हरियाणा से अजय माकन, राजस्थान से रणदीप सिंह सुरजेवाला और तमिलनाडु से पी चिदंबरम को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला, रंजीत रंजन, कर्नाटक से जयराम रमेश, मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी, राजस्थान से मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और तमिलनाडु से कुल 10 लोगों के नाम पर मुहर लगाई है। छत्तीसगढ़ से 2, हरियाणा-कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से 1-1 और राजस्थान से 3 उम्मीदवार बनाए गए हैं।  

अगले दो महीनों में राज्यसभा में 55 सीट रिक्त हो रही हैं। सात कांग्रेस सदस्य चिदंबरम (महाराष्ट्र), रमेश (कर्नाटक), अंबिका सोनी (पंजाब), विवेक तन्खा (मध्य प्रदेश), प्रदीप टम्टा (उत्तराखंड), कपिल सिब्बल (उत्तर प्रदेश) और छाया वर्मा (छत्तीसगढ़) अपने कार्यकाल पूरे करेंगे।

झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी की कोई खींचातानी नहीं है और प्रदेश से राज्यसभा चुनाव में दोनों दलों का एक साझा उम्मीदवार होगा। सोरेन ने यह बयान उस वक्त दिया है जब कांग्रेस और झामुमो के बीच झारखंड से राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने को लेकर खींचातानी की खबरें आ रही हैं। सोरेन ने शनिवार रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से एक घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की थी।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने राज्यसभा प्रत्याशियों की List की जारी, देखिए कौन हैं प्रत्याशी

पंजाब: AAP ने पद्म श्री संत बलबीर सिंह सिंचवाल और विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा के लिए नामित किया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर