Goa: कांग्रेस ने गोवा में माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया, विधायकों को तोड़ने का है आरोप

देश
दीपक पोखरिया
Updated Jul 10, 2022 | 22:03 IST

Goa: गोवा कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस पार्टी निराश या कमजोर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे को और अधिक आक्रामक तरीके से उठाएंगे।

Congress removes Michael Lobo from the post of Leader of Opposition in Goa accused of breaking MLAs
कांग्रेस ने माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • माइकल लोबो को कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया
  • दो तिहाई विभाजन की कोशिश में बीजेपी- दिनेश गुंडू राव
  • विपक्ष को खत्म करना चाहती है बीजेपी- दिनेश गुंडू राव

Goa: कांग्रेस ने रविवार को माइकल लोबो को पार्टी में दलबदल की साजिश रचने के आरोप में गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से हटा दिया।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि गोवा में पार्टी को कमजोर करने के लिए माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के नेतृत्व में एक साजिश रची गई थी। साथ ही कहा कि हम माइकल लोबो को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निकाल रहे हैं और वह अब गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता नहीं हैं।

कांग्रेस ने माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया

Goa Congress: गोवा में कांग्रेस में फूट की अटकलें, पार्टी विधायकों ने की बैठक

विपक्ष को खत्म करना चाहती है बीजेपी- दिनेश गुंडू राव

गोवा के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि बीजेपी दो तिहाई विभाजन की कोशिश कर रही थी, ताकि हमारे कम से कम 8 विधायक चले जाएं। हमारे कई लोगों को बड़ी मात्रा में धन की पेशकश की गई है। मैं पेशकश की गई रकम से हैरान हूं, लेकिन हमारे 5 विधायक डटे रहे, मुझे उन पर गर्व है।  हम कुछ और विधायकों के संपर्क में हैं और वे हमारे साथ रहेंगे। नए नेता का चुनाव होगा। साथ ही कहा कि बीजेपी विपक्ष को खत्म करना चाहती है।

राजनीतिक दलों में बगावत, कांग्रेस ने भुगता सबसे अधिक खामियाजा

दिनेश गुंडू राव ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस पार्टी निराश या कमजोर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे को और अधिक आक्रामक तरीके से उठाएंगे। हम लोगों को बताएंगे कि ये विश्वासघात दो लोगों द्वारा सत्ता और व्यक्तिगत लाभ के लिए किया जा रहा है। अफवाहों के बीच कि कुछ कांग्रेस विधायक सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, गोवा विधानसभा के अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने रविवार को डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुनाव की घोषणा की अधिसूचना रद्द कर दी। डिप्टी स्पीकर पद के चुनाव की अधिसूचना वापस लेने के आदेश को रविवार सुबह वापस ले लिया गया। आगामी मानसून विधानसभा सत्र के दौरान 12 जुलाई को मतदान होना था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर