कांग्रेस ने शुरू की Bharat Jodo Yatra, राहुल गांधी बोले- एक भी विपक्षी नेता BJP से डरने वाला नहीं है

कांग्रेस (Congress) पार्टी ने कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ी यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत की। इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि सीबीआई, ईडी और आईटी विपक्ष नहीं डरता। साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

Congress started Bharat Jodo Yatra, Rahul Gandhi said not a single opposition leader is afraid of BJP
भारत जोड़ों यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई, ईडी और आईटी का इस्तेमाल करके विपक्ष को डरा नहीं सकते हैं।
  • उन्होंने कहा कि भारतीय लोग डरते नहीं हैं।
  • उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर बड़े बिजनेसमैन आज पूरे देश को नियंत्रित करते हैं।

कन्याकुमारी (तमिलनाडु) : कांग्रेस (Congress) पार्टी ने बुधवार (07 सितंबर 2022) को कन्याकुमारी में अपनी भारत जोड़ी यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत की। यात्रा का नेतृत्व करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष भाजपा से नहीं डरता। उनका यह बयान उद्घाटन के दिन शाम के समय रैली को संबोधित करते हुए आया। राहुल गांधी ने कहा कि वे (बीजेपी) सोचते हैं कि वे सीबीआई, ईडी और आईटी का इस्तेमाल करके विपक्ष को डरा सकते हैं। समस्या यह है कि वे भारतीय लोगों को नहीं समझते हैं। भारतीय लोग डरते नहीं हैं। एक भी विपक्षी नेता बीजेपी से डरने वाला नहीं है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। मुट्ठी भर बड़े बिजनेसमैन आज पूरे देश को नियंत्रित करते हैं। पहले ईस्ट इंडिया कंपनी थी जो भारत को नियंत्रित करती थी और आज 3-4 बड़ी कंपनियां हैं जो पूरे भारत को नियंत्रित करती हैं।

उन्होंने कहा कि इस खूबसूरत जगह से #BharatJodoYatra शुरू करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। राष्ट्रीय ध्वज इस देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति के धर्म और भाषा का प्रतिनिधित्व करता है। वे (बीजेपी और आरएसएस) सोचते हैं कि यह झंडा उनकी निजी संपत्ति है। 

जैसे ही पार्टी राष्ट्रव्यापी यात्रा शुरू करती है, राहुल गांधी के ठहरने और खाने को लेकर कुछ प्रासंगिक सवाल उठते हैं। हालांकि पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह किसी होटल में नहीं रुकेंगे बल्कि पूरी यात्रा को साधारण तरीके से पूरा करेंगे। राहुल गांधी अगले 150 दिनों तक कंटेनर में रहेंगे। कुछ कंटेनरों में स्लीपिंग बेड, शौचालय और एसी भी लगे हैं। यात्रा के दौरान कई क्षेत्रों में तापमान और वातावरण में अंतर होगा। स्थान परिवर्तन के साथ भीषण गर्मी और उमस को देखते हुए व्यवस्था की गई है।

Bharat Jodo Yatra के लिए Congress ने तैयार कराए ये कंटेनर्स: 150 रात राहुल ब्रिगेड का होंगे 'आशियाना', जानें- खासियत

सूत्रों के मुताबिक करीब 60 ऐसे कंटेनर तैयार कर कन्याकुमारी भेजा गया है जहां एक गांव स्थापित किया गया है जिसमें ये सभी कंटेनर रखे गए हैं। रात के आराम के लिए कंटेनर को गांव के आकार में हर दिन एक नए स्थान पर पार्क किया जाएगा। राहुल गांधी के साथ रहने वाले यात्री एक साथ भोजन करेंगे और करीब रहेंगे।

आगामी 2024 के चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए कांग्रेस के 'मास्टरस्ट्रोक' के रूप में देखा जा रहा है, कांग्रेस ने बुधवार को 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू की, जिसमें राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 150 दिनों तक चलने वाली 3,570 किलोमीटर की यात्रा शुरू की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर