इमरान खान के TV डिबेट प्रस्ताव को कांग्रेस ने बताया गैरजरूरी, खास बयान

मास्को जाने से पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी से टीवी डिबेट का प्रस्ताव दिया था। लेकिन उनके प्रस्ताव की कांग्रेस नेताओं मे फिजूल बताया। कांग्रेस के कद्दावर नेता शशि थरूर, अभिषेक मनु सिंघवी और मनीष तिवारी ने अपनी राय रखी।

Imran Khan, Narendra Modi, Kashmir issue, India Pakistan relations, Manish Tewari, Shashi Tharoor, Abhishek Manu Singhvi
इमरान खान के TV डिबेट प्रस्ताव को कांग्रेस ने बताया गैरजरूरी, खास बयान 

कांग्रेस के कद्दावर नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बीजेपी के साथ भले ही बीजेपी के साथ दलगत मतभेद हों लेकिन वो यह पसंद नहीं करेंगे उनका पीएम, इमरान खान के साथ डिबेट का हिस्सा बनें। इमरान खान के डिबेट वाले प्रस्ताव की कांग्रेस के दूसरे बड़े नेताओं शशि थरूर, मनीष तिवारी ने भी आलोचना की है।

कांग्रेस के नेताओं की प्रतिक्रिया
"प्रिय इमरान खान सहमत हैं कि संवाद-संवाद युद्ध-युद्ध से बेहतर हैं", लेकिन भारतीय टेलीविजन बहसों में कभी भी कोई समस्या हल नहीं होती है, केवल तेज हो जाती है! और हमारे कुछ एंकर तृतीय विश्व युद्ध को प्रज्वलित करने में प्रसन्न होंगे यदि यह बढ़ जाता है उनकी टीआरपी... शशि थरूर

मनीष तिवारी क्या बोले
मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, "गंभीरता से? टीवी पर बहस से पाक प्रायोजित आतंकवाद का अंत कैसे होगा? @ImranKhanPTI।

अभिषेक मनु सिंघवी
अभिषेक सिंघवी ने कहा कि राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, उन्होंने इस विचार की निंदा की क्योंकि यह आतंकवाद का एक बड़ा निर्यातक होने के बावजूद पाकिस्तान को एक उच्च नैतिक आधार देगा।

'हमारा एकमात्र मुद्दा कश्मीर'
इमरान ने साक्षात्कार के दौरान भारत-पाकिस्तान के मुद्दों पर टिप्पणी करते हुए कहा, "मैंने उनसे कहा कि हमारा एकमात्र मुद्दा कश्मीर है। आइए टेबल पर बैठें और इसे हल करें।" उन्होंने कहा कि वह "भारत को ज्यादातर लोगों से बेहतर जानते हैं।" पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने के कारण भारत में उनके संपर्क।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर