महंगाई को लेकर सड़क उतरेगी कांग्रेस, 31 मार्च से शुरू करेगी 'महंगाई मुक्त भारत अभियान'

कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई और बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ 'महंगाई मुक्त भारत अभियान' शु्रू करने जा रही है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Congress will protest againt inflation, will start 'Mehngai Mukt Bharat Abhiyan' from 31 March 
महंगाई को लेकर सड़क उतरेगी कांग्रेस 
मुख्य बातें
  • कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी निर्मित महंगाई कुछ मुट्ठी भर अमीरों को छोड़ देती है, बाकी सबको निचोड़ देती है।
  • उन्होंने कहा कि अच्छे दिन की लूट ने आम लोगों बजट बिगाड़ दिया है।
  • रोज पेट्रोल डीजल, गैस, सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़ाए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल तक 'महंगाई मुक्त भारत अभियान' शुरू करने जा रही है। प्रदर्शन तीन चरणों में शुरू किया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा आरोप। भारतीय जनता पार्टी निर्मित महंगाई कुछ मुट्ठी भर अमीरों को छोड़ देती है। बाकी सबको निचोड़ देती है। अच्छे दिन की लूट ने भारतीयों को बजट बिगाड़ दिया है। एक देश के लोगों की आमदनी कम कर दी। दूसरी तरफ बेतहाशा महंगाई का गम दे दिया। रोज पेट्रोल डीजल, गैस, सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़ाते हैं और देश की जनता को तिलतिल कर तड़पाते हैं।

उन्होंने कहा कि जिस भयानक गति से, जिस भयावह तरीके से लोगों की जेब काटने का धंधा बीजेपी और मोदी सरकार कर रही है। उससे आज साधारण जनमानस, गृहणियां मध्यमवर्ग, नौकरी पेशा, हर घर पीड़ित है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के निर्देश के अनुसार इसलिए आज पार्टी महासचिवों और प्रभारियों की बैठक हुई। कांग्रेस पार्टी ने यह फैसला लिया है कि कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान चलाएगी तीन चरणों का। 

उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक, कांग्रेस गैर सरकारी संगठनों, धार्मिक, सामाजिक संगठनों और निवासी कल्याण निकायों के साथ देश भर में जिला स्तर पर धरना और मार्च का आयोजन करेगी। सुरजेवाला ने कहा कि 7 अप्रैल को पार्टी सामाजिक और धार्मिक संगठनों, गैर सरकारी संगठनों और लोगों की मदद से सभी राज्य मुख्यालयों पर "महंगाई मुक्त भारत" धरना और मार्च आयोजित करेगी।

उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को नरेंद्र मोदी सरकार ने धोखा दिया है। लोगों के वोट सुरक्षित करने के लिए पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर, पाइप प्राकृतिक गैस (पीएनजी) और सीएनजी की कीमतों को 137 दिनों तक अपरिवर्तित रखने के बाद पिछला एक हफ्ता हर घर के लिए बुरे सपने जैसा रहा है। सुरजेवाला ने बताया कि केंद्र ने शनिवार को फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। पांच दिनों में चौथी बढ़ोतरी- कुल 3.2 रुपए प्रति लीटर।

दिल्ली में डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर