Corona Cases In India: पिछले 24 घंटों में आंकड़ों में गिरावट राहत की खबर लेकिन लंबी है लड़ाई

देश
ललित राय
Updated Apr 27, 2021 | 11:12 IST

कोरोना के संबंध में पिछले 24 घंटों के आंकड़ों को जारी किया गया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक केस में कमी आई है, लेकिन मौत की संख्या चिंता बढ़ा रही है।

Corona Cases In India: पिछले 24 घंटों में आंकड़ों में गिरावट राहत की खबर लेकिन लंबी है लड़ाई
भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए मामलों में आई कमी
  • महाराष्ट्र और दिल्ली के आंकड़ों में भी कमी

नई दिल्ली। हर एक दिन सुबह 10 बजे के आसपास कोरोना के आंकड़े जारी किए जाते हैं कि पिछले 24 घंटे में कुल कितने कोरोना मरीजों का नाम रजिस्टर में दर्ज हुआ है। मंगलवार को जो आंकड़े दर्ज किए गए उसके मुताबिक पिछले पांच दिनों की तुलना में इस संख्या में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 3,23, 144 नए केस सामने आए औक 2,177 लोगो काल के गाल में समा गए। नए केस में गिरावट एक शुभ संकेत है लेकिन मौत के आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं। अब सवाल यह है कि इसके बाद की लड़ाई किस तरह की होनी चाहिए

मौतों की संख्या परेशानी की वजह
जानकार कहते हैं कि अगर आप अलग अलग राज्यों में नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन और वीकेंड लॉकडाउन को देखें तो उसका थोड़ा असर नए केस में दिखाई दे रहा है। लेकिन दूसरा पक्ष यह भी है कि जो लोग अस्पतालों में या घरों पर पहले से ही इलाज करा रहे हैं उनके सामने अलग अलग तरह की चुनौतियां है, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी जगजाहिर है, सरकारों की तरफ से वादे और दावे किए जा रहे हैं लेकिन अस्पताल खुद ऑक्सीजन की कमी से हाफ रहे हैं और मरीजों की सांस उखड़ रही है। 


महाराष्ट्र और दिल्ली से शुभ संकेत
कोरोना के नए केस में गिरावट के लिए महाराष्ट्र और दिल्ली के आंकड़ों का खासा योगदान है। अगर बात महाराष्ट्र की करें तो 24 घंटे में 48 हजार केस आए हैं जो सामान्य तौर पर 50 हजार की संख्या से कम है। इसके साथ ही दिल्ली से 20 हजार के आसपास केस  दर्ज किए गए हैं जोकि सामान्य 25 हजार केस से कम है। संख्या में कमी के पीछे कहीं न कहीं लॉकडाउन का असर दिखाई देता नजर आ रहा है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर