कोरोना: तेलंगाना के सीएम हुए सख्त बोले-पब्लिक ना मानी तो 'गोली चलाने' के आदेश भी दिए जा सकते हैं

कोरोना वायरस को लेकर तेलंगाना ने 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है, लेकिन राज्य की पब्लिक इसको धता बताते हुए इसका उल्लंघन कर रही है, इसको लेकर सीएम चंद्रशेखर ने सख्त कदम उठाने की बात कही है।

K Chandrashekhar
लॉकडाउन पर पब्लिक के ढीले रवैय्यै पर सीएम चंद्रशेखर की नाराजगी सामने आई है 

हैदराबाद: कोरोना को लेकर राज्य की पब्लिक के ढीले रवैय्ये पर पर तेलंगाना के सीएम खासे सख्त नजर आ रहे हैं और उन्होंने कहा है कि पब्लिक नहीं मानी तो राज्य सरकार और भी कड़े एक्शन लेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पाई तो सेना को बुलाया जाएगा। गौरतलब है कि  31 मार्च तक तेलंगाना सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का कुछ लोग उल्लंघन कर रहे हैं।

इसको लेकर सीएम चंद्रशेखर की नाराजगी सामने आई है, उन्होंने कहा कि लोग समझाने के बाद भी नियम तोड़ने से नहीं माने तो गोली मारने का आदेश भी दिया जा सकता है। 

वहीं तेलंगाना सरकार ने लॉकडाउन के दौरान शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की मंगलवार को घोषणा की।मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक आज से पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू रहेगा।'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'किसी भी कीमत पर किसी को सड़क पर आना नहीं है। अगर किसी को परेशानी है तो वह 100 नंबर पर डायल करे। वाहन उनके घर तक पहुंचेगा और उनकी मदद की जाएगी।'

उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर पूरे राज्य में बंदी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन की सहायता करने को कहा। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि घर में पृथक रह रहे लोगों का पासपोर्ट जब्त किया जा सकता है ताकि उनकी आवाजाही पर बंदिश सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने इन उपायों की घोषणा पृथक रखे गए लोगों द्वारा नियमों के उल्लंघन की संभावना के मद्देनजर की।गौरतलब है कि तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नये मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या 36 हो गई है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर