कोरोना वायरस : पंजाब में सार्वजनिक पब्लिक ट्रांस्पोर्ट शुक्रवार आधी रात से बंद

देश
भाषा
Updated Mar 20, 2020 | 18:04 IST

कोरोना वायरस का असर पंजाब में दिख रहा है और वहां की सरकार ने सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की है।

bus _punjab
सरकार ने शुक्रवार आधी रात से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की 

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते 20 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाने के अलावा शुक्रवार आधी रात से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की। सरकार ने राज्यभर में शादी समारोह स्थल, होटल, रेस्तरां, बैंक्वेट और खाना खाने के स्थानों को भी बंद करने का फैसला किया है। होम डिलीवरी और खाना पैक करा कर ले जाने वाली सेवाएं चालू रहेंगी।

स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्र ने कहा, 'सार्वजनिक परिवहन बसें, टेम्पो और ऑटो रिक्शा शुक्रवार आधी रात से बंद कर दिए जाएंगे।' कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए दैनिक आधार पर पंजाब सरकार द्वारा गठित सात सदस्यीय मंत्री समूह की बैठक में ये फैसले लिए गए।

मंत्री समूह ने लोगों के एकत्रित होने की सीमा 20 तक कर दी है। पहले यह सीमा 50 लोगों की थी।मंत्री ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में आम लोगों का प्रवेश भी निषेध रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि सभी आयुक्तों, उपायुक्तों, पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षकों को अपने-अपने थानों को छोड़कर न जाने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने कहा, 'सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।' उन्होंने कहा कि अस्पतालों में अलगाव वार्ड की संख्या बढ़ाई जाएगी।

मोहाली में एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई
हाल में ब्रिटेन से लौटी मोहाली की 69 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है और इसके साथ ही पंजाब में इस विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने कहा 'मोहाली में फेज 3 ए की निवासी महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है।'

उन्होंने कहा, 'वह ब्रिटेन से लौटी थी।' अधिकारी ने बताया कि उसके नमूनों की जांच स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान में की गई और अब उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'जांच के लिए महिला के परिवार के दो और सदस्यों के नमूने लिए जाएंगे।'पंजाब में कोविड 19 से संक्रमित अन्य दो मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर