Corona का असर, पीएम नरेंद्र मोदी का 17 मार्च को बांग्लादेश का दौरा रद्द

देश
ललित राय
Updated Mar 09, 2020 | 07:57 IST

कोरोना वायरस की मार पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर भी पड़ी है। 17 मार्च को बांग्लादेश के प्रस्तावित दौरे को रद्द कर दिया गया है।

Corona का असर, पीएम नरेंद्र मोदी का 17 मार्च को बांग्लादेश का दौरा रद्द
PM Narendra Modi 
मुख्य बातें
  • कोरोना की वजह से दुनिया के करीब 70 मुल्क प्रभावित
  • कोरोना वायरस से बांग्लादेश में होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रमों पर असर
  • पीएम मोदी नहीं जाएंगे बांग्लादेश, शेख मुजीबुर्ररहमान की जयंती कार्यक्रम में होना था शामिल

नई दिल्ली। बेल्जियम के बाग पीएम नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द हो गया है। वो 17 मार्च को बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती में शामिल होने के लिए 17 मार्च को जाने वाले थे। लेकिन कोरोना वायरस का असर उनके दौरे पर दिखाई दे रहा है। सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने हसीना सरकार के फैसले को रद्द करने की घोषणा की है।

ऐहतियातन लिया गया फैसला
अब्दुल चौधरी का कहना है कि कोविड 19 की वजह से स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए जन्म शताब्दी समारोह या तो स्थगित किया जा रहा है या उसे सीमित दायरे में मनाया जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना  के संक्रमण का सामना करने के लिए उनका देश पूरी तरह तैयार है। लेकिन ऐहतियात के तौर पर इस तरह का फैसला  किया गया है। 

पूरी दुनिया में अब तक एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के एक लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हई है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो चुकी है। अगर भारत की बात करें तो कोरोना के अब तक 40 पुष्ट मामले सामने आए हैं। पिछले 36 घंटों में सबसे ज्यादा 5 मामले केरल  से जुड़े हुए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर