Goa Coronavirus cases: कोरोना फ्री हो गया था गोवा, अब 7 नए मामले सामने आए

Goa Coronavirus cases: गोवा में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं, जबकि यह राज्‍य पहले इस संक्रमण से मुक्‍त हो गया था। इसे लेकर लोगों में डर बैठ गया है।

कोरोना फ्री हो गया था गोवा, अब 7 नए मामले सामने आए
कोरोना फ्री हो गया था गोवा, अब 7 नए मामले सामने आए  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • गोवा में कोरोना के सभी मरीज ठीक हो गए थे, नए मामले भी सामने नहीं आ रहे थे
  • अब अचानक गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं
  • ये सभी मुंबई से गोवा पहुंचे थे और इनमें कोरोना का कोई लक्षण भी नहीं देखा गया

पणजी : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गोवा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं, जबकि कुछ दिनों पहले ही इसे कोरोना-फ्री बताया गया था। यहां कोरोना से संक्रमित सभी मरीज ठीक हो गए थे, जबकि काफी दिनों से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया था। लेकिन अब यहां सात नए मामले सामने आने के बाद लोगों में डर बढ़ गया है।

गोवा में 7 नए केस
गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोदी सावंत ने बुधवार को राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आने की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि ये सभी लोग मुंबई से यहां पहुंचे थे, जिनका रैपिड पीसीआर टेस्‍ट पॉजिटिव आया है। इन लोगों में कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। अब जबकि उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, उन्‍हें क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है। उनके नमूने गोवा मेडिकल कॉलेज में दोबारा जांच के लिए भेजे गए हैं।

'गोवा मॉडल' की चर्चा
गोवा में कोरोना संक्रमण के नए मामले ऐसे समय में सामने आए हैं, जबकि देशभर में इसके कोरोना-फ्री हो जाने की चर्चा थी और कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए 'गोवा मॉडल' को अपनाने की बात भी हो रही थी। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को ही कहा था कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए कुछ जिले गोवा मॉडल का पालन कर सकते हैं, जिसमें घर-घर जाकर सर्वेक्षण करना और रोगियों का इलाज शामिल है।

क्‍या है गोवा मॉडल?
गोवा में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा से दो दिन पहले ही बाहरी आवाजाही पर पाबंदी लगा दी थी। साथ ही बीच, रेस्टोरेंट और दूसरी सार्वजनिक जगहों पर भी लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित थी। ये फैसले तब हुए जब राज्य में कोरोना का कोई भी केस नहीं था। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक और महाराष्ट्र से लगने वाली सीमा को भी बंद कर दिया गया था और 24 घंटे निगरानी की गई।

इसके साथ ही गोवा में टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर भी जोर दिया गया। जिन लोगों के भी कोरोना संक्रमित होने का संदेह हुआ, उन्‍हें तुरंत क्वारंटीन किया गया। ऐसे में अब यहां सात नए मामलों का सामने आना वास्‍तव में चौंकाने वाला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर