इंदौर में कोरोना का कहर, सीएम शिवराज ने की 'स्पेशल 13' की तैनाती

मध्य प्रदेश में इंदौर कोरोना वायरस संक्रमण के प्रमुख केंद्र के रूप में सामने आया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां 13 विशिष्‍ट अधिकारियों की तैनाती की है।

इंदौर में कोरोना का कहर, सीएम शिवराज ने की 'स्पेशल 13' की तैनाती
इंदौर में कोरोना का कहर, सीएम शिवराज ने की 'स्पेशल 13' की तैनाती  |  तस्वीर साभार: PTI

इंदौर : मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जहां इंदौर इसके प्रमुख केंद्र के रूप में सामने आया है। यहां कोरोना वायरस से अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें दो सीनियर डॉक्‍टर्स भी शामिल हैं। शुक्रवार को यहां 65 वर्षीय एक सीनियर डॉक्‍टर की जान चली गई, जो पूर्व में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जुड़े रहे हैं। यह पिछले दो दिनों में दूसरा ऐसा मामला है, जब कोरोना के संक्रमण से डॉक्‍टर ने जान गंवाई है।

कोरोना से डॉक्‍टर की मौत

इस डॉक्‍टर के बारे में बताया जा रहा है कि उन्‍होंने न तो कोई विदेश यात्रा की थी और न ही किसी संक्रमित शख्‍स के साथ सीधे संपर्क में आए थे। उनकी पहचान ओम प्रकाश चौहान के तौर पर की गई है, जो यहां की ब्रह्मबाग कॉलोनी में रहते थे। वह बीते एक सप्‍ताह से एक निजी अस्‍पताल में भर्ती थे और दो दिन पहले ही उन्‍हें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद SAIMS अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। 

13 अधिकारियों की तैनाती

इंदौर में बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां 13 विशेष अधिकारियों की तैनाती की है, जिनमें से दो भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी भी हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि इंदौर में इन अधिकारियों की तैनाती तत्काल प्रभाव से की गई है।

एक अन्‍य डॉक्‍टर की जा चुकी है जान

इंदौर में इससे पहले गुरुवार को 62 वर्षीय एक डॉक्‍टर शत्रुघ्न पंजवानी की जान चली गई थी, जो कोरोना से संक्रमित थे। बताया जा रहा है कि वे संभवत: किसी मरीज के उपचार के दौरान कोरोना के संपर्क में आ गए थे। इसे सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर कहां से उन्‍हें वायरस का संक्रमण हुआ। मध्‍य प्रदेश में अब तक कोरोना के 453 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 235 इंदौर में सामने आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर