देश में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 200 के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड 37 मौतें, 896 संक्रमित

देश में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसारता जा रहा है। इस घातक संक्रमण से 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

देश में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 200 के पार, 6400 से ज्‍यादा संक्रमित
देश में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 200 के पार, 6400 से ज्‍यादा संक्रमित  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 206 हो गई है, जबकि संक्रमण के मामले 6761 हो गए हैं
  • पूरे देश में बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 896 नए मामले सामने आए तो 37 लोगों की जान चली गई
  • स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का दौर शुरू नहीं हुआ है

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्‍या 200 के पार हो गई है, जिसके बाद इस घातक बीमारी को लेकर लोगों में चिंता और बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस से देशभर में 6700 से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं। देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान 37 अन्‍य लोगों की जान चली गई, जिसके बाद यहां इस घातक संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 206 हो गई है। वहीं, संक्रमण के मामले बढ़कर 6761 हो गए हैं।

रिकॉर्ड मामले सामने आए 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान यहां संक्रमण के रिकॉर्ड 896 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में संक्रमित मरीजों की सबसे बड़ी संख्‍या है। 24 घंटों के भीतर 37 लोगों की मौत भी एक दिन में जान गंवाने वालों की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है। संक्रमण के कुल 6761 में से 6039 मामले एक्टिव हैं, जबकि 516 लोग इससे ठीक हो चुके हैं।

'अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं'

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का दौर शुरू नहीं हुआ है और अधिक खतरे की स्थिति नहीं है। लेकिन उन्‍होंने आगाह किया कि हर किसी को अलर्ट रहना होगा और समझना होगा कि संक्रमण के मालों को न बढ़ने दिया जाएगा। कोरोना से जंग के लिए केंद्र सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है, जो राज्यों को दी जाएगी।

जांच पर फोकस

उन्‍होंने बताया कि देश में अधिक से अधिक लोगों की जांच सुनिश्चित करने की कोशिशें की जा रही हैं। अभी तक 146 सरकारी और 76 प्राइवेट लैब हैं, जहां कोरोना की जांच हो रही है। पहले जहां 100 की संख्या में टेस्ट किए जा रहे थे, वहीं अब दो दिन में 16 हजार टेस्ट किए गए है। इनमें 0.2 प्रतिशत केस ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर