कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर्स ठहरेंगे 5 स्टार होटल में, दिल्ली सरकार बुक कराएगी होटल ललित में 100 कमरे

देश
लव रघुवंशी
Updated Mar 30, 2020 | 16:42 IST

Coronavirus in Delhi: कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टर्स के लिए दिल्ली सरकार ने अच्छा कदम उठाया है। 5 स्टार ललित होटल में उनके लिए 100 कमरे बुक कराए जाएंगे।

hotel lalit
होटल ललित में ठहरेंगे डॉक्टर 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अगर सबसे आगे कोई है तो वो है हमारे डॉक्टर्स। कोरोना के खिलाफ छिड़ी इस लड़ाई में इन्हें अंग्रिम पक्ति का सैनिक भी कहा जा रहा है। दिल्ली सरकार ने इनका ख्याल रहते हुए नया कदम उठाया है। दिल्ली सरकार लोक नायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल के डॉक्टरों के ठहरने की व्यवस्था होटल ललित में कर रही है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि होटल में रहने की लागत सरकार द्वारा वहन की जाएगी। आदेश में कहा गया है, 'बाराखंभा रोड पर स्थित ललित होटल में 100 कमरे उपलब्ध कराने के लिए जिला मजिस्ट्रेट, नई दिल्ली आवश्यक व्यवस्था करेंगे।' होटल दोनों अस्पतालों से 2 किलोमीटर की दूरी पर है।

CMO दिल्ली ने ट्वीट कर बताया, 'डॉक्टर कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में मोर्चे पर हैं। दिल्ली सरकार के लोक नायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में  COVID-19 ड्यूटी पर सेवारत सभी डॉक्टरों को अब होटल ललित में रखा जाएगा।' 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक अन्य आदेश में कहा गया है कि COVID-19 नामित अस्पतालों और क्वारंटाइन फैसिलिट पर चिकित्सा दल दो शिफ्ट में काम करेंगे। पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे शुरू होगी और 6 बजे तक चलेगी और दूसरी रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक चलेगी। आदेश में कहा गया है कि डॉक्टर, नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ 14 दिनों तक लगातार काम करेंगे और उसके बाद 14 दिन का ब्रेक लेंगे। 

आम आदमी पार्टी ने भी ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली सरकार ने कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स के लिए दिल्ली के 5 सितारा होटलों में की रुकने की व्यवस्था।' GB पंत और LNJP अस्पतालों के डॉक्टर्स के लिए 100 कमरे तैयार करने आदेश दिल्ली सरकार ने जारी किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर