Coronavirus news: कोरोना की रफ्तार में इजाफा, 24 घंटों में 3, 205 केस आए सामने

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 3,205 नये मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,30,88,118 हो गई। वहीं, 31 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,23,920 हो गई।

corona cases in india, vaccination in india, corona virus news updates
Coronavirus news: कोरोना की रफ्तार में इजाफा, 24 घंटों में 3, 205 केस आए सामने 
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4,30,88,118, करीब 3200 नए केस
  • 31 लोगों की मौत के साथ कुल मौतें 5,23,920
  • हाल के दिनों में कोरोना केस में इजाफा

पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 3, 205 नए केस सामने आए हैं और रिकवरी रेट 2802 की है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 31 है। अगर इसकी तुलना मंगलवार के आंकड़े से करें तो इसमें इजाफा हुआ है। इस समय में देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 19509 है। देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 19,509 हो गई है।

मेरठ में कोविड कमांड सेंटर फिर सक्रिय
योगी आदित्यनाथ सरकार ने जिले में एक परिवार के दस व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर(आईसीसीसी) को सक्रिय करने का निर्णय लिया है।स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि निगरानी टीमों को भी कमर कसने के लिए कहा गया है और जिले भर में सघन जांच अभियान चलाया जाएगा।इस बीच अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की भी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर स्क्रीनिंग की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन ने जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज को पर्याप्त ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।यह कार्रवाई साकेत क्षेत्र में एक परिवार के दस सदस्यों के संक्रमित होने के बाद की गई है। दो दिनों में यहां 20 नए कोरोना मामले सामने आए हैं।सभी होम आइसोलेशन में हैं। संभागीय निगरानी अधिकारी (डीएसओ) डॉ अशोक तालियां ने कहा कि 10 में से एक सदस्य हाल ही में यात्रा करके आया था।इसके साथ ही जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 38 पहुंच गई है।स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस और जिला प्रशासन से भी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर