Coronavirus: कोरोना वायरस से हुई भारतीय की मौत, परिवार ने किया दावा

Coronavirus: चीन के वुहान से शुरू हुई जानलेवा कोरोना वायरस की आंच अब भारत तक भी पहुंच गई है। खबर है कि इससे होने वाली जानलेवा बीमारी से अब एक भारतीय की भी मौत हो गई है।

coronavirus claims one indian
कोरोनावायरस ने ली एक भारतीय की जान  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की वजह से शुरू हुई जानलेवा बीमारी का कहर अब भारत तक भी पहुंच गया है। इस बीमारी से अब एक भारतीय नागरिक की भी मौत की खबर सामने आ रही है। भारतीय परिवार ने इस बात का दावा किया है।

मृतक युवक की पहचान मनीर हुसैन के तौर पर हुई है जो मधुपुर थाने के पुरथल राजनगर गांव का रहने वाला है। वह 2018 में मलेशिया गया था जहां वह एक रेस्तरां में काम कर रहा था। हुसैन के दादा अब्दुल रहीम ने बताया कि उसे बुधवार सुबह मलेशियाई अधिकारियों के द्वारा जानकरी मिली कि उसके पोते की मौत हो गई है।   

रहीम ने सरकार से अनुरोध किया है कि उनके पोते की बॉडी को भारत लाने में मदद किया जाए। बता दें कि चीन से शुरू हुई जानलेवा वायरस ने अब तक केवल चीन में ही 170 लोगों की जानें ले चुका है, जबकि कई अन्य देशों से भी कई लोगों के मौत और बीमार होने की खबरें सामने आ रही हैं।  

चीन में कोरोना वायरस के कारण 38 और लोगों की मौत हो जाने के साथ ही इस विषाणु की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 170 हो गई है। इस संक्रमण से सर्वाधिक लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई की राजधानी वुहान में दिसंबर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना आरंभ हुआ था और अब यह संक्रमण दुनिया भर में फैल गया है।

इस बीच, फ्रांस में एक अन्य महिला के इस बीमारी से पीड़ित होने की पुष्टि होने के साथ ही वहां इस बीमारी के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। महिला के 80 वर्षीय पिता एक चीनी पर्यटक हैं और वह भी इस बीमारी से पीड़ित हैं।

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री एग्नेस बुजिन ने बुधवार को कहा, ‘पांचवां मामला सामने आया है। वह हाल में गंभीर स्थिति में आईसीयू में भर्ती किए गए चीनी पर्यटक की बेटी है।’

चीनी प्राधिकारी इस बीमारी को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं और भारत समेत अन्य देश हुबेई प्रांत से अपने देशवासियों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर