कम नहीं हो रहीं दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें, न्यायिक हिरासत 2 सप्ताह और बढ़ाई गई

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशायल (ED) द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत 2 सप्ताह के लिए और बढ़ाई गई है। उन्हें 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। वो अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

Satyendar Jain
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशायल (ED) द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत सोमवार अदालत ने दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने यह आदेश ईडी की उस याचिका पर दिया जिसमें जैन की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की गई थी।

इससे पहले आज ही के दिन जज ने यह कहते हुए याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया कि कार्यवाही के दौरान न तो जैन और न ही उनका प्रतिनिधित्व करने वाला कोई वकील अदालत के समक्ष मौजूद था। जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में बताए जाने के बाद अदालत ने ईडी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बाद में जैन की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

जज ने एजेंसी की याचिका पर दलीलें सुनीं और जैन की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। ईडी ने 57 साल के जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत कथित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अप्रैल में ईडी ने जांच के तहत जैन के परिवार और उनके द्वारा लाभदायक स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी।

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन LNJP अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं

सत्येंद्र जैन के परेशान और थके नजर आने वाली तस्वीर वायरल होने पर आप नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर