COVID 19 : 5-12 साल के बच्चों के टीकाकरण पर NTAGI ने अभी नहीं लिया कोई फैसला

टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (NTAGI) ने COVID 19 के खिलाफ 5 से 12 साल के बच्चों के टीकाकरण पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

COVID 19: NTAGI has not yet taken any decision on vaccination of children of 5-12 years
बच्चों के टीकाकरण पर NTAGI ने अभी नहीं लिया कोई फैसला 

टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (NTAGI) ने 5-12 साल के बच्चों के टीकाकरण पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। सूत्र के मुताबिक NTAGI द्वारा COVID 19 के खिलाफ 5-12 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। NTAGI की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को कहा था कि एक्सपर्ट कमिटी की सिफारिश के आधार पर 5-12 साल के बच्चों के टीकाकरण पर फैसला लिया जाएगा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में कहा था कि सरकार की प्राथमिकता स्कूलों में विशेष अभियान के साथ सभी योग्य बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण करना है।

भारत के ड्रग रेगुलेटर DCGI ने मंगलवार को बायोलॉजिकल E COVID-19 वैक्सीन Corbevax के लिए 5 से 12 साल की उम्र के लोगों के लिए और भारत बायोटेक के Covaxin को 6 से 12 साल की उम्र के बच्चों के लिए आपातकालीन उपयोग ऑइराइजेशन प्रदान किया था।

Corbevax का यूज वर्तमान में 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों को COVID-19 के खिलाफ वैक्सीन लगाने के लिए किया जा रहा है। 24 दिसंबर, 2021 को 12-18 आयु वर्ग के लिए DCGI द्वारा Covaxin को इमरजेंसी यूज लिस्ट (EUL) प्रदान की गई थी। भारत ने 16 मार्च को 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर