COVID-19: उत्तराखंड में कल से खुलेंगे उच्च शिक्षण संस्थान, कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से होगा पालन

उत्तराखंड राज्य में कोरोना संकट के बीच उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला लिया गया है ये 15 दिसंबर से खुल रहे हैं।

higher institute in uttrakhand
प्रतीकात्मक फोटो 

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने राज्य में उच्च शिक्षण संस्थानों ने 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया है। राज्य की उच्च शिक्षण संस्थाओं को खोलने का फैसला कैबिनेट के एक फैसेल में लिया गया। हालांकि, इस दौरान उच्च शिक्षण संस्थाओं को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि संस्थानों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कई राज्यों में शिक्षण संस्थान 31 दिसंबर तक बंद हैं।

वहीं कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने अपने यहां स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि 10वीं एवं 12वीं की नियमित कक्षाएं कुछ दिनों में शुरू होंगी।

कोविड-19 के खतरे को देखते हुए और इसके प्रसार पर रोक लगाने के लिए देश भर के स्कूल एवं कॉलेज गत 16 मार्च को बंद कर दिए गए। अनलॉक विभिन्न चरणों में कई प्रतिबंधों में ढील दी गई है लेकिन कई राज्यों में स्कूल अभी भी नहीं खुले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,429 हो गई

उत्तराखंड में रविवार को 490 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि चार अन्य मरीजों ने कोविड-19 की वजह से दम तोड़ दिया।यहां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 490 नए मरीजों के सामने आने के साथ ही उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,429 हो गई है।
प्रदेश में रविवार को 396 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। अब तक कुल 73818 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 5,456 है ।प्रदेश से कोविड-19 के 963 मरीजों ने पलायन किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर