Covid-19 surge in India: इन 2 राज्‍यों में कहर ढा रहा है कोरोना, केंद्र ने भी जताई चिंता

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच केंद्र सरकार का कहना है कि दो राज्‍यों को लेकर चिंता सबसे अधिक है, जहां संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी जा रही है।

Covid-19 surge in India: इन 2 राज्‍यों में कहर ढा रहा है कोरोना, केंद्र ने भी जताई चिंता
Covid-19 surge in India: इन 2 राज्‍यों में कहर ढा रहा है कोरोना, केंद्र ने भी जताई चिंता  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर उछाल देखा जा रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ने खास तौर पर दो राज्‍यों को लेकर चिंता जताई है, जहां हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ये राज्‍य हैं- महाराष्‍ट्र और पंजाब। महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में जिन 10 जिलों की पहचान कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामलों के लिए की गई है, उनमें से नौ महाराष्‍ट्र में हैं।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्‍ट्र के नौ जिलों में पुणे, नागपुर, मुंबई, ठाणे, नासिक, औरंगाबाद, नादेड़, जलगांव और अकोला हैं। वहीं कर्नाटक का बेंगलुरु शहरी क्षेत्र भी देश के सर्वाधिक प्रभावित 10 जिलों में शामिल है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को कहा कि दो राज्‍यों को लेकर सर्वाधिक चिंता है, जहां संक्रमण के मामलों में सर्वाधिक उछाल देखा गया है। महाराष्‍ट्र में 24 घंटों के दौरान 28,000 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। पंजाब में भी उसकी जनसंख्‍या के अनुपात में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं।

राष्‍ट्रीय सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्‍टर डॉ. एसके सिंह के मुताबिक, 18 राज्‍यों में कोरोना वायरस वैरिएंट के 771 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 736 यूके वैरिएंट के हैं, जबकि 34 दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट हैं और एक ब्राजीलियन वैरिएंट हैं।

वहीं, नीत‍ि आयोग के सदस्‍य (वीके पॉल) ने कोरोना वायरस टीकाकरण को लेकर जानकारी दी और कहा कि इसके लिए पर्याप्‍त आपूर्ति है। वैक्‍सीन आपूर्ति में किसी तरह की कमी नहीं है।

महाराष्‍ट्र में बुधवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 31,855 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 95 लोगों की जान गई है। यहां 5100 से अधिक मामले अधिक मुंबई में दर्ज किए गए हैं। वहीं पंजाब में देर रात कोविड-19 के 2634 नए मामले सामने आए, जबकि 39 लोगों की जान गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर