Covid 19: वैक्‍सीन की 4 डोज लगवाने के बाद भी संक्रमण से नहीं बच पाई महिला, जानें पूरा मामला

देश
भाषा
Updated Dec 29, 2021 | 15:17 IST

कोविड रोधी अलग-अलग वैक्‍सीन की कुल चार डोज लगवाने के बाद भी महिला इस खतरनाक वायरस के चपेट से बच नहीं पाई। महिला ने सिनोफार्म और फाइजर की दो-दो डोज ली थी।

Covid 19: वैक्‍सीन की 4 डोज लगवाने के बाद भी संक्रमण से नहीं बच पाई महिला, जानें पूरा मामला
Covid 19: वैक्‍सीन की 4 डोज लगवाने के बाद भी संक्रमण से नहीं बच पाई महिला, जानें पूरा मामला (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • कोव‍िड रोधी वैक्‍सीन की चार डोज लेने के बाद भी एक महिला इससे संक्रमित हो गई
  • मध्‍य प्रदेश में  इंदौर एयरपोर्ट पर रैपिड टेस्‍ट में महिला के संक्रमित होने का पता चला
  • इसके बाद महिला को फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया और अस्‍पताल ले जाया गया

इंदौर (मप्र) : इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को त्वरित जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई 44 वर्षीय एक महिला को एअर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया। इसके बाद दुबई निवासी इस महिला को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। खास बात यह है कि यह महिला दो अलग-अलग कोविड-19 रोधी टीकों की कुल चार खुराक पहले ही ले चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रियंका कौरव ने कहा, 'इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड आरटी-पीसीआर जांच की जाती है। इस तय प्रक्रिया के मुताबिक आज (बुधवार) को 89 यात्रियों की जांच की गई और इनमें शामिल 44 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित मिली।'

Omicron के इस लक्षण से वाकिफ हैं क्या आप, जिसे महसूस नहीं सुनकर पहचान सकते हैं!

शादी में आई थी भारत

उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला दुबई की रहनेवाली है और नजदीकी कस्बे महू में अपने देवर की शादी में शामिल होने 12 दिन पहले भारत आई थी। कौरव ने कहा, 'इस महिला ने जनवरी से अगस्त के बीच सिनोफार्म और फाइजर के कोविड-रोधी टीकों की दो-दो खुराक सिलसिलेवार तौर पर ली थीं।'

उन्होंने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर त्वरित आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमित मिली महिला को फिलहाल महामारी के लक्षण नहीं हैं, लेकिन उसने हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग के दल को बताया कि उसे चार दिन पहले सर्दी-खांसी की समस्या थी। कौरव ने कहा कि संक्रमित महिला को इंदौर के शासकीय मनोरमा राजे टीबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

बूस्टर डोज के लिए आएगा SMS,जानें कितना असरदार,पात्र लोगों को इस तरह मिलेगा मौका

इससे पहले, 26 वर्षीय एक पुरुष को 15 सितंबर को, 68 वर्षीय महिला को 13 अक्टूबर को और 72 वर्षीय एक महिला को 27 अक्टूबर को एअर इंडिया की हर बुधवार चलने वाली इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया था क्योंकि ये यात्री स्थानीय हवाई अड्डे पर त्वरित जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर