Markaz Case: तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के फॉर्म हाउस पर क्राइम ब्रांच का छापा

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 23, 2020 | 15:37 IST

Maulana Saad and Nizamuddin markaz: तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के यूपी के शामली स्थित फॉर्महाउस पर क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की है।

Crime Branch team of Delhi Police raids the farmhouse of Tablighi Jamaat chief Maulana Saad Shamli
मौलाना साद के फॉर्म हाउस पर क्राइम ब्रांच ने की छापेमारी 
मुख्य बातें
  • तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के शामली स्थित फार्म हाउस पर दिल्ली पुलिस का छापा
  • निजामुद्दीन मरकज में आयोजित कार्यक्रम के बाद से ही फरार है मौलाना
  • दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से है देश में 30 प्रतिशत कोरोना संक्रमित लोगों का का संबंध

शामली: कोरोना वायरस की पाबंदियों को धता बताकर दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में एक बड़ा मजहबी कार्यक्रम आयोजित करने वाले तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के फॉर्महाउस पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की है। उत्तर प्रदेशे के शामली में कांधला स्थित मौलाना साद के फॉर्महाउस पर क्राइम ब्रांच की छापेमारी जारी है। कोरोना के खतरे को देखते हुए पुलिस कर्मियों ने पीपीई किट पहनी हुई है।

मरकज में आए थे बड़ी संख्या में लोग

 दरअसल पिछले महीने निजामुद्दीन मरकज में आय़ोजित धार्मिक कार्यक्रम में लगभग बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की थी। इनमें से अधिकांश लोग जिन राज्यों में गए वहां कोरोना के मामले बढ़ते गए। मरकज से जुड़े चार हजार से अधिक लोगों में अभी तक कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है और तबलीगी मुखिया मौलाना साद अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। उसके खिलाफ पुलिस ने हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

समय-समय बयान जारी कर रहा है मौलाना

मौलाना साद तब से लेकर अभी तक समय-समय पर अपने बयान जारी कर रहा है लेकिन वो हैं कहां पर इसकी पुख्ता जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं चल पाई है। कुछ दिन पहले ही मौलाना ने अपने अनुयायियों से अपील की कि वे रमजान के महीने के दौरान अपने घरों में ही नमाज अदा करें। मौलाना ने कहा, 'साद ने एक बयान में कहा, 'मैं भारत और विदेश में सभी से निवेदन करता हूं कि स्थानीय और राष्ट्रीय सरकारों के दिशानिर्देशों और हिदायतों का सख्ती से पालन करें और जब तक पाबंदियां लागू हैं, कृप्या घरों में ही नमाज अदा करें। साथ ही ऐसे में हमें किसी बाहरी व्यक्ति को आंमत्रित नहीं करना चाहिए।'

30 फीसदी कोरोना मामले मरकज से जुड़े

 आपको बता दें कि पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम में तबलीगी जमात के मरकज़ (मुख्यालय) में आयोजित धार्मिक सभा में सैकड़ों लोग शामिल हुए। उनमें से कई लोग संक्रमित पाए गए और उनके जरि्ए देश के कई हिस्सों में यह संक्रमण फैल गया। कुछ ही दिन पहले केंद्र ने कहा थाकि देश में संक्रमण के जितने मामले आए हैं उसमें 30 प्रतिशत का संबंध दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से है।


'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर