अगले 24 घंटों में मलकानगिरी, गजपति, गंजम में हो सकती है भारी बारिश, चक्रवात 'असानी' पर मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Cyclone Asani Update: चक्रवात 'असानी' को लेकर मौसम विभाग ने चाता अपडेट जारी किया है। भुवनेश्वर स्थित मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि अगले 24 घंटे में 'असानी' के कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

cyclone Asani : heavy to very heavy rainfall warning for next 24 hrs for Malkangiri, Gajapati, Ganjam
अगले 24 घंटों में मलकानगिरी, गजपति, गंजम में हो सकती है भारी बारिश।  |  तस्वीर साभार: PTI

Cyclone Asani Update: चक्रवात 'असानी' को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। भुवनेश्वर स्थित मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि अगले 24 घंटे में 'असानी' के कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। इसे देखते हुए मलकानगिरी, गजपति, गंजम एवं पुरी जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की जाती है। साथ ही मछुआरों को 13 मई तक ओडिश के तटों एवं समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है।  

आंध्र प्रदेश में  हो सकती है भारी बारिश
चक्रवात का असर कर्नाटक एवं आंध्र प्रदेश के मौसम पर पड़ा है। मौमस विभाग का कहना है कि बेंगलुरु में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है। जबकि आंध्र प्रदेश के मौसम विभाग ने कहा है कि 11 मई की सुबह तक श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापट्टनम, इस्ट गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर एवं पश्चिमी गोदावरी के छिटपुट जगहों पर 40 किलोमीटर से 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं एवं भारी से अत्यंत भीषण बारिश हो सकती है।  

ओडिशा के कुछ जिलों में बारिश के आसार
इससे पहले भुवनेश्वर स्थित मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में मंगलवार सुबह कहा कि पिछले छह घंटों में यह 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम में उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ा है और पुरी से यह चक्रवात करीब 590 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम और गोपालपुर से करीब 510 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में है। इससे पहले हैदराबाद मौसम विभाग की निदेशक नागा रत्ना ने सोमवार को कहा कि चक्रवाती तूफान 'आसनी' के प्रभाव के चलते अगले चार से पांच दिनों में कुछ जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली की कड़क के साथ बारिश हो सकती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर