संवेदनशील जानकारी पाने के लिए दविंदर सिंह को पाकिस्तान ने किया था तैयार : NIA चार्जशीट

NIA chargesheet on Davinder Singh : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की चार्जशीट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने संवेदनशील जानकारियों के लिए देवेंद्र सिंह को तैयार किया था।

Davinder Singh held for Hizbul link was being groomed by Pakistan: NIA chargesheet
दविंदर सिंह के बारे में एनआईए की चार्जशीट में बड़ा खुलासा।  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • एनआईए की चार्जशीट में आरोपी दविंदर सिंह के बारे में सनसनीखेज बातें सामने आईं
  • चार्जशीट का दावा-भारत से अहम जानकारियां पाने के लिए पाक ने दविंदर को तैयार किया
  • एनआईए की चार्जशीट में कहा गया है कि दविंदर हिज्बुल के नेटवर्क से अच्छी तरह वाकिफ है

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की मदद करने पर गिरफ्तार डीवाईएसपी दविंदर सिंह के बारे में सनसनीखेज बात सामने आई है। मामले की जांच करने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि 'भारत की संवेदनशील जानकारियां हासिल करने के लिए पाकिस्तान के अधिकारियों ने दविंदर सिंह को तैयार किया था और सीमा पार से हथियार पाने में आतंकियों की मदद इस पुलिस अधिकारी ने की।' चार्जशीट में हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सहित कई आतंकियों के नाम हैं।

पाक उच्चायोग दविंदर के संपर्क में था
चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि इस मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति को अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में उपद्रव एवं हिंसा फैलाने का काम सौंपा गया था। गिरफ्तार व्यक्ति को यह काम दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग की तरफ से दिया गया था। जांच एजेंसी ने इस मामले में सोमवार को अपना पहला आरोपपत्र दायर किया। पुलिस ने गत 11 जनवरी को दविंदर को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी नावीद बाबू के साथ साथ गिरफ्तार किया। सिंह की गिरफ्तारी आतंकी के साथ श्रीनगर से जम्मू जाते समय हुई। 

हिज्बुल के नेटवर्क से अच्छी तरह वाकिफ है दविंदर
एनआईए की चार्जशीट में कहा गया है कि सिंह हिज्बुल के नेटवर्क से अच्छी तरह वाकिफ है। इस पुलिस अधिकारी ने पाकिस्तान के इशारे पर आतंकियों को शरण, हथियार और लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराए। चार्जशाटी में आगे कहा गया है, 'आरोपी दविंदर सिंह सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों के साथ भी संपर्क में था। जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि भारत से संवेदनशील जानकारियां हासिल करने के लिए पाकिस्तान के अधिकारी सिंह को तैयार कर रहे थे।'

दविंदर ने घाटी में की आतंकियों की मदद
चार्जशीट में यह भी दावा किया गया है कि हिज्बुल के आतंकियों तक हथियार और गोलाबारूद हथियार तस्करों एवं आरोपी दविंदर के जरिए सीमा पार से पहुंच रहे थे। बाद में इन हथियारों का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए किया जाता था। चार्जशीट के मुताबिक जांच में पाकिस्तान की गहरी साजिश का पता चला है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन और पाकिस्तान की एजेंसियां भारत के खिलाफ 'हिंसक गतिविधियां एवं युद्ध छेड़ने' की साजिश रची थी। इस चार्जशीट में हिज्बुल के सरगना सैयद सलाहुद्दीन, आमिर खान, नजर महमूद, खुर्शीद आलम का नाम है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर