Iqbal Kaskar: डॉन दाऊद इब्राहीम का भाई इकबाल कासकर जेजे अस्पताल में भर्ती, सीने में दर्द की थी शिकायत

Iqbal Kaskar Hospitalised: भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के सरकारी जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Dawood Ibrahims brother Iqbal Kaskar admitted to JJ hospital in Mumbai after chest ache
सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में किया गया भर्ती  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम काभाई इकबाल कासकर अस्पताल में भर्ती
  • सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में किया गया भर्ती
  • ठाणे के तालोजा जेल में बंद है इकबाल कासकर

Iqbal Kaskar Hospitalised: भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को शनिवार रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि कासकर को शनिवार को नवी मुंबई के तलोजा जेल से अस्पताल ले जाया गया और चिकित्सा सुविधा के हृदय विभाग में उनका इलाज चल रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल फरवरी में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कासकर को गिरफ्तार किया था। 

जेल में बंद है कासकर

ईडी ने कासकर को तलोजा जेल से अपनी हिरासत में लिया था, जहां वह उसके खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के कई मामलों के सिलसिले में बंद था। बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।  ईडी ने कुछ महीने पहले अंडरवर्ल्ड डॉन और भगोड़े दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण में शामिल होने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। 18 सितंबर 2017 को महाराष्ट्र पुलिस ने कासकर, इसरार जमील सैयद, मुमताज अजाज शेख और अन्य के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया था। गिरोह पर एक रियल एस्टेट बिल्डर और डेवलपर से रंगदारी वसूलने का आरोप था।

Iqbal Kaskar: दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने किया अरेस्ट

फिरौती वसूलना है काम

ईडी ने अदालत को बताया था कि इकबाल कासकर अपने भाई दाऊद इब्राहिम की वैश्विक आतंकवादी की छवि का इस्तेमाल कर सेलिब्रिटीज और बिल्डरों से फिरौती वसूलता था। जबरन वसूली के तीन मामलों के बाद महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत आरोपित होने के बाद कासकर इस समय जेल में बंद है। उसका नाम ड्रग्स तस्करी में भी सामने आया है और इसके बाद उसे जून 2021 में हिरासत में लिया गया था।

ED ने इकबाल कासकर के करीबी मुमताज एजाज शेख की 55 लाख की प्रॉपर्टी सीज की

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर