'BJP संग सरकार बनाने को तैयार हो गए थे उद्धव लेकिन..' शिंदे गुट के प्रवक्ता केसरकर ने किया बड़ा दावा

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 06, 2022 | 10:51 IST

Uddhav Thackeray News: शिवसेना के बागी धड़े ने शुक्रवार को दावा किया कि उद्धव ठाकरे पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की योजना बना रहे थे।

Deepak Kesarkar Says Uddhav Thackeray was planning to quit as Maharashtra CM after meeting PM Modi
'BJP संग सरकार बनाने को तैयार हो गए थे उद्धव लेकिन..' , बोले केसरकर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने किया खुलासा
  • केसरकर ने कहा बीजेपी संग जाने के लिए तैयार हो गए थे उद्धव ठाकरे
  • आप शिंदे को आशीर्वाद दें, क्योंकि विचारधारा एक ही है- केसरकर

Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना के प्रवक्ता और विधायक दीपक केसरकर ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर उद्धव ठाकरे तैयार थे लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन सकी। मीडिया से बात करते हुए केसरकर पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ने बीजेपी के साथ जाने के मन बना लिया था लेकिन बीजेपी नेता नाराणय राणे के बेटे नीतेश राणे ने जब आदित्य ठाकरे पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर आरोप लगाए तो उद्धव आहत हो गए और उन्होंने अपना मन बदल लिया।

ऐसा था उद्धव का विचार

केसरकर ने कहा, 'मैं एकनाथ शिंदे से मिलता था क्योंकि वह हमारी पार्टी में नंबर 2 के नेता थे। मैं जब भी उनसे मिलता था तो वो जाकर उद्धव जी से मिलते थे और कहते थे कि बीजेपी से अपने पुराने रिश्ते को फिर से शुरू करिए, ऐसा नहीं हुआ और एकनाथ शिंदे चले गए। मैंने अपने सहयोगियों से कहा कि जब मैं वहां नहीं रहूंगा तब आप उद्धव साहब से मिलें और पता करें कि वह क्या सोच रहे हैं और उनकी हर संभव मदद करें। उन्हें पता चला कि उद्धव ठाकरे का विचार था कि अगर एकनाथ शिंदे को बाहर रखा गया तो वे (भाजपा के साथ गठबंधन में) साथ आ जाएंगे।'

शिवसेना के संबंध में 'सुप्रीम' फैसला तय करेगा लोकतंत्र का भविष्य- उद्धव ठाकरे

केसरकर ने उद्धव से मांगा आशीर्वाद

' इसलिए, मैं उनसे (उद्धव ठाकरे) पूछना चाहता हूं कि अगर आप उनके साथ (भाजपा) जाने वाले थे, तो अब आपको क्या आपत्ति है अगर एकनाथ शिंदे (शिवसेना के गुट) ने उनके साथ गठबंधन किया? आप उन्हें अपना आशीर्वाद दें, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। आपकी एक ही विचारधारा है, आपको महाराष्ट्र के हित और राष्ट्र हित में एक साथ रहना चाहिए।'

Uddhav Thackeray: शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक के रूप में फिर से लौटे उद्धव ठाकरे, ईडी की हिरासत में संजय राउत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर