संसद के दोनों सदनों में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गलती से पाकिस्तान में गिरी थी मिसाइल

9 मार्च को भारत की तरफ से दागी गई मिसाइल पाकिस्तान में गिर गई थी। उस घटना के तुरंत बाद भारत ने बयान दिया कि कोई मकसद नहीं था। ऑपरेशनल प्रक्रिया में मिसाइल गिरी है। अब इस विषय पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के दोनों सदनों में जानकारी दी है।

India, Pakistan, Missile, Rajnath Singh, parliament session, imran khan
संसद के दोनों सदनों में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गलती से पाकिस्तान में गिरी थी मिसाइल 

अगर कहें कि 9 मार्च को पाकिस्तान घबरा गया था तो गलत ना होगा। दरअसल भारत की तरफ से एक मिसाइल गलती से उसके इलाके में गिर गई और पाकिस्तान होहल्ला मचाने लगा। भारत की तरफ से उस वक्त ही सफाई में कहा गया कि गलती से मिसाइल गिरी उसके पीछे कोई मकसद नहीं था। पाकिस्तान ने अमेरिका तक गुहार लगाई लेकिन अमेरिका ने भी कहा कि ऐसा लगता है कि मिसाइल गलती से गिरी थी। अब इस विषय पर संसद के दोनों सदनों में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की सीमा में मिसाइल गलती से ही गिरी थी। अब यह गलती किस स्तर पर हुई वो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि भारत की मिसाइल प्रणाली अत्यंत सुरक्षित है और देश का रक्षा प्रतिष्ठान सुरक्षित प्रक्रियाओं तथा मानकों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। दुर्घटनावश मिसाइल दागे जाने की घटना पर राज्यसभा में दिए गए एक बयान में कहा कि भारत अपनी शस्त्र प्रणाली की सुरक्षा और संरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है।उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा संबंधी प्रक्रियाएं और मानक अत्यंत उच्च स्तरीय हैं और उसके सशस्त्र बल बेहतरीन और पूरी तरह से प्रशिक्षित तथा अनुशासित हैं।रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि दुर्घटनावश मिसाइल दागे जाने की घटना की जांच के बाद अगर किसी तरह की खामी का पता चलता है तो सरकार उसे दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि देश की मिसाइल प्रणाली अत्यंत सुरक्षित है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर