दिल्ली में आज कोरोना के 23 नए मामले आए सामने, राज्य में आंकड़ा पहुंचा 72

देश में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 1 हजार के आंकड़े को पार कर गई। वहीं राजधानी दिल्ली में भी अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है।

Delhi 23 new Coronavirus cases reported today Total number of positive cases rise to 72
दिल्ली में आज कोरोना के 23 नए मामले आए सामने, कुल संख्या 72 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, यूपी में भी सामने आए नए मामले
  • दिल्ली में आज 23 नए मामले आए सामने, अभी तक हो चुकी है राज्य में एक की मौत
  • देशभर में कोरान मरीजों की संख्या 1 हजार को पार कर गई है

नई दिल्ली:  देश में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 1 हजार के आंकड़े को पार कर गई। वहीं राजधानी दिल्ली में भी अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। रविवार 29 मार्च को दिल्ली में 23 नए मामले दर्ज हुए। इस तरह दिल्ली में कोरोनो संक्रमित लोगों की संख्या 72 हो गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से यमन के एक नागरिक की मौत भी हो चुकी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस विदेशी नागरिक की मौत एक निजी अस्पताल में हुई। उसकी उम्र 60 साल थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पांच को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि एक देश से बाहर चला गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रवासी श्रमिकों से, कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के चलते दिल्ली नहीं छोड़ने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनके लिए भोजन और रहने का इंतजाम कर रही है।उन्होंने यहां ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप सरकार के मंत्री और विधायक विभिन्न क्षेत्रों में जा रहे हैं और प्रवासी मजदूरों से अपने गृह राज्य नहीं जाने की अपील कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जो प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने गृह राज्यों के लिए रवाना हो रहे हैं उनके ठहरने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में भोजन और पानी की सुविधा के साथ आश्रयगृह स्थापित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि वे चिंतिंत हैं क्योंकि उन्हें लग रहा है कि लॉकडाउन लंबा खिंचेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में 800 केंद्र गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त भेाजन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में उचित दर की 1000 दुकानें प्रति व्यक्ति साढ़े सात किलोग्राम मुफ्त राशन वितरित कर रही हैं और करीब 71 लाख लोगों को मुफ्त राशन मिलेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर