Anti-CAA Vs Pro CAA protest: जल रहा दिल्‍ली का जाफराबाद, उपद्रवी ने पुलिसकर्मी पर तान दिया तमंचा

दिल्‍ली के कई इलाकों में सीएए के खिलाफ और समर्थन हो रहे हैं, जो अब हिंसक हो गए हैं। इस दौरान एक शख्‍स ने पुलिस कॉन्‍सटेबल पर तमंचा तान दिया, फिर भी वह पुलिसकर्मी वहां डटा रहा।

Delhi Anti-CAA Vs Pro CAA protest firing in Mauzpur Zafarabad
Anti-CAA Vs Pro CAA protest: जल रहा दिल्‍ली का जाफराबाद, उपद्रवी ने पुलिसकर्मी पर तान दिया तमंचा  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राजधानी दिल्ली के कई हिस्‍सों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के पक्ष में और विरोध में जारी विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए हैं, जिस दौरान सोमवार को गोकलपुरी में एक हेड कांस्‍टेबल की जान भी चली गई, जबकि डीसीपी घायल हो गए। मौजपुर, जाफराबाद और दयालपुर में भी रविवार से ही हिंसा जारी है, जो सोमवार को और उग्र हो गया। इन इलाकों में पूर्वाह्न 11 बजे से ही हंगामा शुरू हो गया, जिसके बाद उपद्रवियों ने इन इलाकों में खूब तोड़फोड़ मचाई और आगजनी की। भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी किया।

पुलिसकर्मी पर तान दिया तमंचा
मौजपुर में सीएए समर्थकों और विरोधियों में जारी तनाव के बीच दोनों ओर से जमकर पत्‍थरबाजी भी हुई। इस दौरान उपद्रवियों को रोकने की पुलिस की हर कोशिश नाकाम हो गई। मौजपुर-जाफराबाद रोड पर एक युवक ने पुलिस की मौजूदगी में ही ताबड़तोड़ 8 राउंड फायर भी किए। पुलिस पुलिस कॉन्‍सटेबल ने जब उसे रोकने के प्रयास किया तो उसने उन पर ही तमंचा तान दिया। इस घटना एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें युवक पुलिसकर्मी पर तमंचा ताने नजर आ रहा है। हालांकि पुलिस कॉन्‍सटेबल उसकी धमकियों से डरा नहीं और वहां खड़ा रहा।

हेड कॉन्‍सटेबल की गई जान
गोकलपुरी में हुई हिंसा में जिस हेड कांस्टेबल की जान गई है, उसकी पहचान रतन लाल के तौर पर की गई है, जो एसीपी गोकलपुरी के कार्यालय में तैनात थे। वह प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रहे थे, जब उनके सिर में पत्‍थरों से चोट लगी। बुरी तरह घायल रतनलाल को इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनकी जान चली गई। हिंसा में डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा भी घायल हो गए हैं, जिन्‍हें पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल ले जाया गया। हिंसा को देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली के 10 स्थानों पर धारा 144 लगा दी गई है।

बीजेपी नेता के खिलाफ शिकायत
दिल्‍ली के अलग-अगल इलाकों में रविवार से ही जारी हिंसा में अब तक 10 पुलिसकर्मियों और एक आम नागरिक के घायल होने की सूचना है। इस सिलसिले में चार एफआईआर भी दर्ज कराए गए हैं। जाफराबाद में भड़काऊ भाषण के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है। कड़कड़डूमा कोर्ट के 6 वकीलों ने उनके खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई। इस बीच दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्‍य मुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया सहित कई नेताओं ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर