Delhi Excise policy: BJP का सिसोदिया को जवाब- ये बताओ ब्लैकलिस्टेड ठेकेदारों को ठेके कैसे मिले

दिल्ली बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस करके मनीष सिसोदिया के आरोपों का जवाब दिया है।

Delhi excise policy scam, manish sisodia, Delhi BJP
बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • इस घोटाले को लेकर सीबीआई कर रही जांच
  • तीन-चार दिनों में सीबीआई मुझे भी कर सकती है गिरफ्तार- सिसोदिया
  • 2024 का चुनाव नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच होने जा रहा है- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके दिल्ली शराब नीति घोटाले पर BJP पर कई बड़े आरोप लगाए थे। अब बीजेपी की ओर से भी इसका जवाब आ गया है। बीजेपी ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस करके सिलसिलेवार तरीके से कई सवाल पूछे हैं और केजरीवाल के खिलाफ भी जांच शुरू करने की मांग की है।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एक केजरीवाल सरकार ने सवाल पूछते हुए कहा कि ये बताओ ब्लैक लिस्टेड ठेकेदारों को शराब बेचने के लिए लाइसेंस कैसे मिल गया। ड्राई दिन की संख्या क्यों घटाई गई? 

रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास ये अधिकार की नहीं था कि नॉन कन्फर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें खोली जाए। सरकार ने मास्टर प्लान 2021 का उल्लघंन किया है। अगर सरकार को इन एरिया में शराब के ठेके खोलने थे तो पहले मास्टर प्लान में संशोधन करना चाहिए था। भाजपा नेता ने मांग की कि केजरीवाल और उनके मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। 

आगे भाजपा नेता ने नई शराब नीति को लेकर कहा कि इसमें करोड़ों के घोटाले हुए हैं। बिधूड़ी ने इस दौरान कई सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा कि शराब बनाने वाली कंपनियों को शराब बेचने के लाइसेंस नहीं दिए जाते हैं, तो फिर यहां कैसे मिल गया। पहले ठेकेदारों को सिर्फ दो प्रतिशत कमीशन मिलता था, अब उसे 12 प्रतिशत क्यों कर दिया गया है? अगर शराब की क्वालिटी ठीक नहीं है तो उसकी जांच दिल्ली सरकार के लैब में नहीं ठेकेदारों के लैब मे ंहोंगे, ये अधिकार क्यों दिया गया?

ये भी पढ़ें-  डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले, 2024 का आम चुनाव नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच होगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर