Delhi: मासूम से पहले रेप, फिर गला रेत हत्या! टॉफी के बहाने आरोपी कसाई करता था बात, मंशा परिवार न पाया भांप; गिरफ्तार

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 23, 2022 | 14:28 IST

लड़की अपने घर से लापता हुई थी। उसी रोज उसके पिता ने शिकायत दी थी कि वह मिल नहीं रही। बाद में 18 अगस्त को उसका शव जंगल से बरामद हुआ।

Rape, Delhi, Crime News, Delhi Commission for Women
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Getty Images

देश की राजधानी दिल्ली में आठ साल की एक मासूम की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गई। दो हफ्ते बाद उसकी लाश 21 अगस्त, 2022 को यमुना खादर इलाके के पास से मिली, जबकि मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को आरोपी गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान रिजवाई उर्फ बादशाह (36) के तौर पर हुई है, जो पेशे से कसाई है। बताया गया कि वह घटना से पहले पीड़िता के घर के आस-पास टहलता था। आरोप है कि बच्ची पर उसकी बुरी नजर थी। वह उसे टॉफी खिलाने के बहाने बातचीत की कोशिश किया करता था, पर पीड़िता के परिवार वाले उसकी मंशा भांप न पाए।

पांत अगस्त की रात बच्ची घर से गायब होग गई थी। अधिकारियों ने इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया, लड़की मध्य दिल्ली में अपने घर से लापता हुई थी। उसी रोज उसके पिता ने शिकायत दी थी कि वह मिल नहीं रही। बाद में 18 अगस्त को उसका शव जंगल से बरामद हुआ। हत्या और अपहरण का मामला दर्ज किया गया है, जबकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार (खबर लिखे जाने तक) किया जा रहा है।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान के मुताबिक, "शुरुआती तौर पर लगता है कि बच्ची का गला रेता गया। उसकी जान-पहचान वाले किसी व्यक्ति ने इस अपराध को अंजाम दिया है। 22 अगस्त को इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी। आयोग ने पुलिस से 26 अगस्त तक उसके साथ इस बाबत विवरण साझा करने को कहा। बच्ची की मां ने आयोग को 17 अगस्त को शिकायत दी थी कि उनकी बेटी तीन अगस्त की आधी रात से लापता है। 

आयोग के अनुसार, उन्होंने चार अगस्त को दिल्ली पुलिस को शिकायत की थी, पर उनकी बच्ची नहीं मिल सकी। बच्ची की लाश 18 अगस्त को बरामद हुई थी। आयोग ने कहा, “ मीडिया में खबरें आईं कि बच्ची की हत्या करने से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। यह बहुत गंभीर मामला है।” मध्य दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को भेजे नोटिस में आयोग ने प्राथमिकी, शिकायत की प्रति और पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने इसके अलावा पुलिस से मामले में गिरफ्तार आरोपी का विवरण और बच्ची के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रति भी मांगी। (एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर