अभी तक कश्मीरी पंडित सुरक्षित क्यों नहीं? विरोध करने पर उन्हें रोका गया, पीटा गया: केजरीवाल

Kashmiri Pandits: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कश्मीर में कश्मीरी पंडित अभी भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्हें आसानी से टारगेट किया जा रहा है। मैं केंद्र से उनकी रक्षा करने का अनुरोध करता हूं।

Arvind Kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: ANI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले एक कश्मीरी पंडित की उनके ऑफिस में हत्या कर दी गई थी। ऐसा लगता है कि उन्होंने इस बारे में सोचा था। देश चिंतित है। कश्मीरी पंडित अभी तक सुरक्षित क्यों नहीं हैं? उनमें से कई को पीएम पैकेज के तहत भेजा गया था। इस घटना के बाद से सभी डरे हुए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों ने गुस्सा जाहिर करने का विरोध किया लेकिन उन्हें रोक दिया गया, पीटा गया, उनके घरों में बंद कर दिया गया। विरोध करने पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए। ऐसा करने वाले पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए। विरोध करने वाले कश्मीरी पंडितों पर लाठीचार्ज नहीं किया जाना चाहिए, उन्हें गले लगाया जाना चाहिए। यह राजनीति का समय नहीं है। वे सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं। अगर उन्हें सुरक्षा नहीं मिलेगी तो बाकी लोग अपने घरों को कैसे लौटेंगे? मैं केंद्र से उनकी रक्षा करने का अनुरोध करता हूं। 

हाल ही में मध्य कश्मीर जिले के बडगाम के चदूरा इलाके में जम्मू-कश्मीर सरकार के राजस्व विभाग में कार्यरत एक कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या कर दी गई थी। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राहुल भट की हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। सरकार ने घोषणा की कि उनकी पत्नी को नौकरी दी जाएगी। राहुल भट को 2010-11 में प्रवासियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत लिपिक की नौकरी मिली थी। 

J&K: पुलवामा में आतंकी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम की धमकी, 'घाटी छोड़ दें कश्मीरी पंडित'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर