सत्येंद्र जैन का बचाव करते हुए बहुत बड़े-बड़े दावे कर गए केजरीवाल- सर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे

देश
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated May 31, 2022 | 17:44 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि हम कट्टर देशभक्त हैं, सिर काट सकते हैं लेकिन देश के साथ कभी विश्वासघात नहीं कर सकते।

Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जी को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है। मैंने सत्येंद्र जैन के मामले के सारे कागज देखे हैं केस बिल्कुल फर्जी है। हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त लोग हैं, हम भ्रष्टाचार को देश के साथ गद्दारी मानते हैं, सर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे। 

अभी कुछ दिन पहले पूरे देश ने देखा कि किस तरह हमने पंजाब में अपने ही एक मंत्री को खुद ही बर्खास्त करके जेल भेजा। किसी को उनके भ्रष्टाचार की जानकारी नहीं थी हम चाहते तो पूरा मामला दबा सकते थे लेकिन ऐसा नहीं किया हम देश के साथ गद्दारी नहीं कर सकते, अपनी आत्मा का सौदा नहीं कर सकते। 2015 में भी ऐसा ही वाकया हुआ था जब मैंने खुद ब खुद अपने मंत्री को बर्खास्त करके सीबीआई को सौंप दिया था। तब भी किसी को नहीं पता था। हम चाहते तो मामला दबा सकते थे। देश क्या पूरी दुनिया ने राजनीति में इस स्तर की ईमानदारी नहीं देखी थी। 

जब हमने पंजाब के अपने मंत्री को जेल भेजा तो बहुत लोगों के फोन आए और उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि अपने जीवन में इस स्तर की ईमानदारी देखेंगे। मैंने सत्येंद्र जैन के कागज खुद देखे हैं पढ़ा लिखा आदमी हूं, कानून की बहुत समझ है। सत्येंद्र जैन के ऊपर लगाए गए सारे आरोप फर्जी हैं। पूरा का पूरा मामला फर्जी है। केवल राजनीति की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अगर 1% भी उनके मामले में सच्चाई होती तो मैं कब का एक्शन ले चुका होता। 

इन्होंने हमारे कई विधायकों पर बहुत सारे झूठे केस किए, सब कोर्ट से छूट कर वापस आ गए क्योंकि अंत में सच्चाई की जीत होती है। मेरे ऊपर भी इन्होंने ना जाने कितने केस किए कितनी बार रेड करवाई कुछ नहीं मिला। आखिर में सत्येंद्र जैन जी भी छूट जाएंगे। हमारी पार्टी भगत सिंह के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है। भगत सिंह देश और सच्चाई के लिए शहीद हो गए। देश और समाज के लिए जेल जाना दूषण नहीं होता भूषण होता है। 

आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता समझता है कि आम आदमी पार्टी में रहना है तो हमेशा जेल जाने के लिए और अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार रहना होगा। सत्येंद्र जैन देशभक्त हैं, कट्टर ईमानदार हैं, बेहद साहसी हैं, ऐसी जेल उनके साहस और जज्बे को और मजबूत करेंगे। मैं समझ पा रहा हूं कि इस समय उनकी पत्नी और बच्चों पर क्या गुजर रही होगी। मैं कहना चाहता हूं भाभी जी आपके पति बेहद साहसी हैं, बच्चों आपके पिता बेहद साहसी हैं। उन्होंने पूरी दुनिया को मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया। उन्होंने पूरे देश को एक बेहद शानदार स्वास्थ्य का मॉडल दिया, जहां सब का इलाज फ्री होता है। उन सब करोड़ों लोगों की दुआएं उनके साथ हैं जिनका उन्होंने फ्री में इलाज करवाया। ऐसे शख्स पर पूरे देश को गर्व है भगवान उनके साथ है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पेशी, कोर्ट में 9 जून तक ED की कस्टडी में भेजा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर